scorecardresearch
 

दो रोडवेज बसों में आमने-सामने टक्कर के बाद लगी आग... बाल-बाल बची 36 सवारियों की जान

यूपी के हमीरपुर जिले (UP Hamirpur) में एक भीषण हादसा हो गया. यहां दो रोडवेज बसें आपस में टकरा गईं. इससे बसों आग लग गई. देखते ही देखते आग (Fire) विकराल हो गई. सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) में जैसे-तैसे आग पर काबू पाया. वहीं घटना में करीब 36 यात्री घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

X
रोडवेज बसों में टक्कर के बाद लग गई आग.  (Photo: Aajtak)
रोडवेज बसों में टक्कर के बाद लग गई आग. (Photo: Aajtak)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले की घटना
  • हादसा होते ही मच गई चीख पुकार

UP के हमीरपुर जिले (UP Hamirpur) में आज रोडवेज की दो बसें आमने सामने टकरा गईं. इसके बाद दोनों बसों में आग लग गई. इस हादसे में 36 से अधिक यात्री घायल हो गए. घायल यात्रियों को आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. बसों में लगी आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की टीम मौके पर पहुंची, जिसने काफी जद्दोजहद के बाद आग पर काबू पा लिया, लेकिन बसें जलकर खाक हो गईं. बसों में आग लगते ही धुएं का गुबार छा गया. दोनों बसों में सवार यात्रियों ने किसी तरह कूदकर जान बचाई.

जानकारी के अनुसार, यूपी परिवहन निगम की दो बसों के बीच हादसा हमीरपुर सदर कोतवाली इलाके के चंदौली तीर गांव के पास हुआ. यहां राठ और हमीरपुर डिपो की दो बसें आमने सामने टकरा गईं. बस में सवार 36 से अधिक यात्री घायल हो गए. हादसा होते ही चीख पुकार मच गई. वहीं स्थानीय लोगों सहित राहगीरों ने एंबुलेंस की मदद से घायलों को सदर अस्पताल भिजवाया. राठ डिपो के घायल ड्राइवर कमर अहमद का दावा है कि यह हादसा हमीरपुर डिपो की बस से हुआ है. 

राठ डिपो के घायल ड्राइवर ने कहा कि वे अपनी बस को साइड में लिए हुए थे, तभी हमीरपुर डिपो की बस अपनी साइड छोड़कर उनके सामने आ गई और हादसा हो गया. हादसे के दौरान घायल संजीव कुमार के अनुसार, घायलों की संख्या 50 के आसपास हो सकती है, जबकि हमीरपुर सीएमओ एके रावत का कहना है कि अभी तक जिला अस्पताल में 26 घायलों को लाया जा गया है, इनमें 15 घायलों के लिए एक्सरे की प्रक्रिया चल रही है, जबकि तीन घायलों की हालत गंभीर है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें