scorecardresearch
 

यूपी पुलिस ने 9 साल के बच्चे के खिलाफ कानून-व्यवस्था बिगाड़ने का केस दर्ज किया

यूपी के फिरोजाबाद में पुलिस की एक हैरान करने वाली कार्रवाई सामने आई है. पुलिस ने कानून व्यवस्था बिगाड़ने के आरोप में एक 9 साल के बच्चे के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया. हालांकि, बाद में उसे जमानत दे दी गई और उसे छोड़ दिया गया

यूपी के फिरोजाबाद में पुलिस की एक हैरान करने वाली कार्रवाई सामने आई है. पुलिस ने कानून व्यवस्था बिगाड़ने के आरोप में एक 9 साल के बच्चे के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया. हालांकि, बाद में उसे जमानत दे दी गई और उसे छोड़ दिया गया लेकिन इस मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

ये कारनामा टुंडला पुलिस का है. तीसरी क्लास के इस स्टुडेंट के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 107 और 116 के तहत मामला दर्ज किया गया. बच्चे के वकील डीसी वर्मा ने बताया कि गुरुवार को उसके परिवार की अर्जी के बाद उसे जमानत मिल गई. इस आरोप में लड़के के पिता को भी गिरफ्तार किया गया था.

क्या है मामला?
घटना टुंडला के कुर्रा गांव की है. 18 जुलाई को इस बच्चे के घर से कुछ मवेशी पड़ोसी के खेत में चले गए और वहां की फसल को नष्ट कर दिया गया. इसे लेकर उस बच्चे और पड़ोस में रहने वाले लड़के बीच लड़ाई हो गई. इस लड़ाई में दोनों बच्चों के परिवारवाले भी शामिल हो गए. 5 अगस्त को पुलिस बच्चे के घर पहुंची और उसके पिता के साथ उसे भी गिरफ्तार कर लिया. बच्चे के एक रिश्तेदार ने बताया कि पुलिस बिना किसी सुनवाई के बच्चे और उसके पिता को अपने साथ ले गई.

हालांकि, पुलिस इस बात से इनकार कर रही है कि उसने बच्चे को हिरासत में लिया था. टुंडला पुलिस के सर्किल ऑफिसर केएस राणा ने बताया कि बच्चे को गिरफ्तार नहीं किया गया था. हम उसे उसके पिता के साथ पुलिस स्टेशन लेकर आए थे. उसे कुछ घंटों तक ही पुलिस स्टेशन में रखा गया. पर उन्होंंने माना कि पुलिस द्वारा बच्चे के खिलाफ इतनी गंभीर धाराओं के आधार पर नॉन कॉग्निजेबल रिपोर्ट दाखिल करना गलत था.

6 अगस्त को बच्चे के पिता ने जिला कोर्ट में अर्जी दाखिल की जिस पर सुनवाई के बाद बच्चे और उसके पिता को 7 अगस्त को जमानत मिल गई. पुलिस ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें