scorecardresearch
 

UP cabinet expansion: योगी कैबिनेट का विस्तार आज, 7 मंत्री ले सकते हैं शपथ, राजभवन में तैयारी

UP cabinet expansion: बताया जा रहा है कि  शाम 5.30 बजे के आसपास मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है. जितिन प्रसाद, संगीता बिंद, छत्रपाल गंगवार, पलटू राम, दिनेश खटिक, संजय गौड़ और धर्मवीर प्रजापति को इस कैबिनेट विस्तार में मौका दिया जा रहा है.

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो) उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जितिन प्रसाद को मिलेगी कैबिनेट में जगह
  • विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कैबिनेट विस्तार
  • कुल 7 मंत्री ले सकते हैं शपथ

UP Cabinet Expansion: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सूबे में योगी सरकार आज कैबिनेट विस्तार कर रही है. सात मंत्री शपथ ले सकते हैं. राजभवन में तैयारियां शुरू हो गई हैं. विधानसभा चुनाव से पहले कैबिनेट विस्तार को बीजेपी के बड़े दाव के तौर पर देखा जा रहा है. वोट बैंक की सियासत और समीकरण साधने के लिए कई विधायकों को मंत्री पद दिए जाने की चर्चा है. 

बताया जा रहा है कि  शाम 5.30 बजे के आसपास मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी लखनऊ पहुंच गई हैं. जितिन प्रसाद, संगीता बिंद, छत्रपाल गंगवार, पलटू राम, दिनेश खटिक, संजय गौड़ और धर्मवीर प्रजापति को इस कैबिनेट विस्तार में मौका दिया जा रहा है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं. विधानसभा चुनाव से पहले कैबिनेट विस्तार को बीजेपी की सियासी गणित फिट बैठाने के पैंतरे के तौर पर देखा जा रहा है. 

इसपर भी क्लिक करें- पंचायत आजतक 2021: विनय कटियार का खुलासा- '6 दिसंबर को नरसिम्हाराव ने मुझे फोन कर पूछा था कि काम हो गया?'

हाल ही में कांग्रेस से बीजेपी में आए जितिन प्रसाद भी कैबिनेट में शामिल हो रहे हैं. जितिन प्रसाद ब्राह्मण नेता के तौर पर पहचान रखते हैं. यूपी में जिस तरह ब्राह्मण समाज के बीच बीजेपी को लेकर नाराजगी की अटकलें लगाई जाती रही हैं, उसके मद्देनजर जितिन प्रसाद को मंत्री बनाकर ब्राह्मण वोट बैंक को भी साधने का प्रयास इस कदम को माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें-

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें