scorecardresearch
 

उपचुनाव में हार पर बोलीं मायावती- BSP का मनोबल गिराने को बीजेपी और सपा ने की साजिश

उत्तर प्रदेश में 11 सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणाम घोषित हो गए हैं. इसमें भाजपा ने 8 और सपा ने 3 सीटों पर जीत दर्ज की है.

सपा और बीजेपी पर मायावती ने बोला हमला सपा और बीजेपी पर मायावती ने बोला हमला

  • उत्तर प्रदेश की 11 सीटों पर हुए थे उपचुनाव
  • भाजपा और अपना दल गठबंधन का 8 सीट पर कब्‍जा
  • सपा को 3 सीट पर जीत, बसपा का नहीं खुला खाता

हरियाणा और महाराष्ट्र के विधानसभा के साथ ही उत्तर प्रदेश में 11 सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणाम घोषित हो गए हैं. उत्तर प्रदेश की 11 सीटों में भाजपा ने 8 और सपा ने 3 सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं मायावती की बहुजन समाज पार्टी (BSP) का खाता भी नहीं खुला है. इस हार के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी और  समाजवादी पार्टी पर साजिश के आरोप लगाए हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा-

बसपा का नहीं खुला खाता

यहां बता दें कि समाजवादी पार्टी ने रामपुर के अलावा जलालपुर और जैदपुर पर सीट जीतकर अपने विधायकों की संख्या में इजाफा किया है तो भाजपा और अपना दल गठबंधन को- लखनऊ कैंट, गोविन्दनगर (कानपुर), मनिकपुर, बेल्हा, इगलास, गंगोह, घोसी, प्रतापगढ़ पर जीत मिली है. वहीं बसपा और कांग्रेस का इन चुनावों में खाता नहीं खुल पाया है.

हरियाणा चुनाव में कांग्रेस ने किया दुष्‍प्रचार

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों पर मायावती ने कहा, '' हरियाणा की जनता भी बीजेपी सरकार के कुशासन से काफी दुःखी व त्रस्त थी और इनसे मुक्ति चाहती थी. लेकिन कांग्रेस पार्टी ने अपने स्वार्थ के लिए जनता में वोटों के बंटने के भय को खूब प्रचारित किया.

इससे बीएसपी के समर्पित वोटर तो कतई नहीं डिगे लेकिन अन्य वोटर जरूर भ्रमित हो गए. इसका परिणाम यह हुआ कि बीएसपी इस बार हरियाणा विधानसभा आमचुनाव में सीट जीतने में सफल नहीं हो सकी, हालांकि बीएसपी को पिछली बार से ज्यादा वोट मिले हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें