scorecardresearch
 

UP: अलीगढ़ में प्लेन उड़ाने की ट्रेनिंग के दौरान खेतों में जा गिरा टू सीटर विमान, पायलट व स्टूडेंट सु​रक्षित

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में प्लेन उड़ाने की ट्रेनिंग के दौरान एक विमान हादसे का शिकार हो गया. यहां टू सीटर विमान लैंडिंग के समय खेतों में जा गिरा. विमान में पायलट सहित एक स्टूडेंट सवार था. दोनों सु​रक्षित हैं.

X
ट्रेनिंग के दौरान खेतों में जा गिरा टू सीटर विमान.   (Representative image) ट्रेनिंग के दौरान खेतों में जा गिरा टू सीटर विमान. (Representative image)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अलीगढ़ में एविएशन कंपनियां देती हैं ट्रेनिंग
  • जांच टीम ने कहा: कोहरे की वजह से हुआ हादसा

अलीगढ़ में प्लेन उड़ाने की ट्रेनिंग (झlane flying training) के दौरान एक विमान दुर्घटनाग्रस्त (Airplane Crash) हो गया. बताया जा रहा है कि कोहरे की वजह से विमान हादसे का शिकार हो गया. इसमें दो लोग सवार थे. दोनों सुरक्षित हैं. बता दें कि यहां मिनी एयरपोर्ट (Mini Airport) से अलग-अलग निजी एविएशन कंपनियां (Aviation Companies) छात्रों को विमान उड़ाने का प्रशिक्षण देती हैं. 

जानकारी के अनुसार, अलीगढ़ में ट्रेनिंग के बीच टू सीटर प्लेन हादसे का शिकार हो गया. विमान उड़ान भरने के बाद कोहरे की वजह से खेतों में जा गिरा. हादसे की वजह कोहरा बताया जा रहा है. हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है. टू सीटर प्लेन रनवे के पास में ही स्थित खेतों में गिर गया था. यह घटना महुआखेड़ा थाना इलाके में स्थित अलीगढ़ एयरपोर्ट पर कल शाम 8 बजे की है.

मिनी एयरपोर्ट से उड़ान भरकर खेतों में गिरा विमान 

अलीगढ़ में धनीपुर मिनी एयरपोर्ट पर अलग-अलग कंपनियों द्वारा छात्रों को प्लेन उड़ाने का प्रशिक्षण दिया जाता है. इसमें कल पायनियर कंपनी का एक प्लेन उड़ान भरने के बाद जब लैंड हो रहा था, तभी वह कोहरे के बीच पड़ोस के खेत में गिर गया. स्थानीय निवासी सतेंद्र ने बताया कि शाम 8 बजे घटना हुई थी. विमान रनवे से उड़ा था. इसमें 2 लोग सवार थे. 

पायनियर क्लब के मैनेजर ने बताया कि दो ट्रेनी शाम के समय उड़ान के लिए गए थे. इसमें सोरेन पायलट और अरुण यादव शिक्षार्थी थे. विमान आधा क्षतिग्रस्त हो गया है. दिल्ली से आई टीम ने मौके पर जाकर तीन चार घंटे तक जांच की. कोहरा होने की वजह से हादसा हुआ है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें