scorecardresearch
 

'पति को मिले कड़ी सजा, बेटी को उससे दूर रखा जाए...' लिखकर महिला ने कर लिया सुसाइड

यूपी के उन्नाव जिले में एक महिला ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. मौके पर पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें महिला ने अपनी मौत का जिम्मेदार पति को ठहराया है. नोट में लिखा है कि पति शराब पीकर मारपीट करता था. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

X
मृतक महिला. (File Photo)
मृतक महिला. (File Photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले की घटना
  • शराब पीकर पत्नी-बेटी से मारपीट करता था पति

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में एक महिला ने पति की प्रताड़ना से तंग आकर फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया. पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें लिखा है कि शराबी पति पत्नी के साथ मासूम बेटी से भी रोज मारपीट करता था.

मां को फंदे पर लटकता देख मासूम बच्ची ने सुधबुध खो दी. मृतका ने सुसाइड नोट में मौत का जिम्मेदार पति को ठहराया है. बेटी को पति से दूर रखने की बात लिखी है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस ने महिला के पति के खिलाफ FIR दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया.

जानकारी के अनुसार, उन्नाव सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला पुरानी बाजार के रहने वाले मोहित गुप्ता की शादी वर्ष 2015 में आराधना गुप्ता के साथ हुई थी. आरोप है कि मोहित शराब पीकर हर रोज पत्नी और बेटी के साथ मारपीट करता था. इसी प्रताड़ना से तंग आकर आराधना ने बुधवार की रात फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया.

घटना की जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है. सुसाइड नोट में महिला ने अपनी मौत का जिम्मेदार पति मोहित गुप्ता को ठहराया है. इसके अलावा मृतका ने अपनी बेटी को पिता से दूर रखने की बात कही है, साथ ही पति को सख्त सजा दिलाए जाने की मांग भी की है. मृतका अपनी बेटी को पुलिस सेवा में भेजना चाहती थी.

पुलिस ने महिला के पिता की शिकायत पर केस दर्ज कर पति को हिरासत में लिया है. SP दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि FIR दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है. मृतका के पिता राजेश गुप्ता ने आरोप लगाते हुए कहा कि बेटी की गला दबाकर हत्या की गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें