scorecardresearch
 

'योगी जी ध्वस्त करा दीजिए हमारा अपार्टमेंट', कानपुर में फ्लैट मालिकों का अनोखा प्रदर्शन

केडीए रेजीडेंसी में ढाई सौ से ज्यादा फ़्लैट कानपुर विकास प्राधिकरण ने बेचे थे. लगभग तीन साल पहले लोगों ने ये फ़्लैट खरीदे थे. लेकिन इस बार बरसात में आपार्टमेंट की बीम से कई जगह से पानी टपकने लगा है, जिसकी शिकायत फ्लैट मालिको ने केडीए अधिकारियों से की. आरोप है कि इस पर कोई सुनवाई नहीं हुई.

X
कानपुर की फ्लैटों के बाहर लगे पोस्टर
कानपुर की फ्लैटों के बाहर लगे पोस्टर

उत्तर प्रदेश में अपराधियों और माफियाओं की बिल्डिंगों को ध्वस्त करने की चारों तरफ गूंज सुनाई दे रही है. जिसका कई राजनेताओं ने जमकर विरोध भी किया. लेकिन कानपुर में तो इसका अलग ही नजारा देखने को मिल रहा है. यहां कानपुर डेवलेपमेंट अथॉरिटी से फ़्लैट लेने वाले सैकड़ों बायर्स ने अपने फ्लैटों के आगे ऐसे पोस्टर लगा दिए हैं जिनमें सीएम योगी से इन्हें ध्वस्त कराने की मागं की गई है. दरअसल, कानपुर में केडीए रेजीडेंसी आपर्टमेंट एक आलिशान हाउसिंग प्रोजेक्ट है. इसमें शहर के कई मशहूर और प्रतिष्ठित लोग रहते हैं. ऐसे में सैकड़ों फ़्लैट मालिकों का इस तरह के बैनर लगाकर विरोध करना चर्चा का विषय बन गया है.  
 
बता दें कि केडीए रेजीडेंसी में ढाई सौ से ज्यादा फ़्लैट कानपुर विकास प्राधिकरण ने बेचे थे. लगभग तीन साल पहले लोगों ने ये फ़्लैट खरीदे थे. लेकिन इस बार बरसात में आपार्टमेंट की बीम से कई जगह से पानी टपकने लगा है, जिसकी शिकायत फ्लैट मालिको ने केडीए अधिकारियों से की. आरोप है कि इस पर कोई सुनवाई नहीं हुई. जिसके चलते उन्होंने अपने विरोध का अनोखा तरीका आपना लिया है. यहां फ़्लैट मालिकों ने अपने आपर्टमेंट के बाहर बैनर लगाए हैं. जिन पर लिखा है, "योगी जी ध्वस्त करा दीजिये हमारा अपार्टमेंट". वहीं एक बैनर पर लिखा है, "केडीए अधिकारियों ने कमीशन खाकर हमारी मौत का आपर्टमेंट बनाया है."  
 
इन बैनरों को लगाने वाले फ़्लैट मालिकों का कहना है कि हमने अपनी जिंदगी की कमाई लगाकर फ़्लैट केडीए से लिए थे. लेकिन अभी कुछ ही समय में बीम से पानी टपकने लगा है. हम लोगो को डर लगता है कि कहीं आपार्टमेंट गिर न जाएं. हम एक महीने से केडीए अधिकारियों से शिकायत कर रहे हैं. अधिकारी एक बार आकर देखकर चले गए, लेकिन किसी ने कोई व्यवस्था नहीं की. इसीलिए हमने ये बैनर लगाए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें