scorecardresearch
 

UP: 'मदरसों में राष्ट्रगान गाने में लोगों को परेशानी क्यों', केंद्रीय मंत्री निरंजन ज्योति ने पूछा

केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि लोगों को उस देश का राष्ट्रगान गाना होगा जहां वे रहते हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लोगों को राष्ट्रगान गाने में क्या परेशानी है.

X
केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति (फाइल फोटो) केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी मदरसा शिक्षा बोर्ड की बैठक लिया गया था फैसला
  • केंद्रीय मंत्री ने फैसले पर सवाल उठाने वालों को लगाई फटकार

उत्तर प्रदेश में रमजान की छुट्टी के बाद खुल रहे सभी मदरसों में राष्ट्रीय गान गाया जाएगा. इसके लिए आदेश जारी हो गए हैं. यह आदेश मान्यता प्राप्त अनुदानित और गैर अनुदानित सभी मदरसे में लागू होंगे. वहीं केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने राज्य के सभी मदरसों में राष्ट्रगान को अनिवार्य करने के उत्तर प्रदेश सरकार के फैसले पर सवाल उठाने वाले लोगों को फटकार लगाई. 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम के लिए लोगों ने राष्ट्रगान और वंदे मातरम गाकर अपने प्राणों की आहुति दे दी, तो आज राष्ट्रगान गाने में इतनी परेशानी क्यों है. उन्होंने ये भी कहा कि लोगों को उस देश का राष्ट्रगान गाना होगा जहां वे रहते हैं. बता दें कि उन्होंने ये बात कानपुर में एक समारोह में कही.

बता दें कि यूपी सरकार ने राज्य के मदरसों में सभी छात्रों और शिक्षकों के लिए कक्षाएं शुरू करने से पहले राष्ट्रगान गाना अनिवार्य कर दिया है. 24 मार्च को यूपी मदरसा शिक्षा बोर्ड की बैठक में यह निर्णय लिया गया था. जबकि यूपी अल्पसंख्यक राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी ने आदेश पारित किया. यह आदेश सभी मान्यता प्राप्त, सहायता प्राप्त और गैर सहायता प्राप्त मदरसों पर लागू होगा.

ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर कही ये बात

काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के सर्वेक्षण के संबंध में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 'अगर वहां मंदिर तोड़कर मस्जिद नहीं बनाई गई तो लोग चिंतित क्यों हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि ज्ञानवापी मस्जिद में जांच को लेकर कुछ लोग चिंतित क्यों हैं. सच्चाई जो भी हो, सामने आएगी और कोर्ट में पेश की जाएगी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें