scorecardresearch
 

UP में एक दर्जन IPS अफसरों के तबादले, हाथरस के विकास वैद्य तो अतुल शर्मा बनाए गए चित्रकूट के SP

UP IPS Transfer List: देर रात जारी हुई ट्रांसफर लिस्ट के मुताबिक, आईपीएस अफसर कौस्तुभ को संतकबीर नगर से हटाकर महाराजगंज पुलिस कप्तान बनाया गया है. वहीं, गोरखपुर के अपर पुलिस अधीक्षक सोनम कुमार को संतकबीर नगर का एसपी नियुक्त किया गया है.

X
उत्तर प्रदेश में आईपीएस अफसरों के तबादले. (प्रतीकात्मक तस्वीर) उत्तर प्रदेश में आईपीएस अफसरों के तबादले. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • योगी सरकार 2.0 में प्रशासनिक सर्जरी शुरू
  • IAS, PSC, PPS अफसरों के भी होंगे तबादले
  • मुरादाबाद, अमरोहा और कुशीनगर के SP शंटिंग यार्ड में भेजे गए

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने गुरुवार-शुक्रवार की रात भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के करीब एक दर्जन अफसरों के तबादले कर दिए. आईपीएस विकास वैद्य को हाथरस तो अतुल शर्मा को चित्रकूट का पुलिस अधीक्षक (SP) नियुक्त किया गया है. वहीं, बलरामपुर के एसपी हेमंत कुटियाल को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) बनाकर मुरादाबाद भेजा गया है.  

रात में जारी हुए सरकारी आदेश में हाथरस के पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल को अमरोहा का पुलिस कप्तान बनाया गया है. वह श्रीमती पूनम का स्थान लेंगे, जिन्हें एसपी पद से हटाकर वेटिंग लिस्ट में रखा गया है. 

इसके अलावा आईपीएस बबलू कुमार को मुरादाबाद और सचिंद्र पटेल को कुशीनगर एसपी पद से हटाते हुए प्रतीक्षा सूची में रखा गया है. अब कुशीनगर में धवल जायसवाल को नया एसपी नियुक्त किया गया है. बता दें प्रदेश की योगी सरकार ने तत्काल प्रभाव से ट्रांसफर और नियुक्तियों को लागू कर दिया है. देखें पूरी लिस्ट: 

Aajtak.in ने पहले ही बता दिया था कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की वापसी के बाद ब्यूरोक्रेसी में बड़े बदलाव होने जा रहे हैं. सूबे में विधान परिषद चुनाव की आचार संहिता खत्म होते ही फेरबदल शुरू हो गया है. अब जिलों से लेकर पंचम तल यानी मुख्यमंत्री कार्यालय तक बड़ा प्रशासनिक फेरबदल देखा जा सकेगा.

प्रदेश में आईएएस, आईपीएस, पीसीएस और पीपीएस अफसरों के बड़ी संख्या में तबादले होने हैं, जिसकी तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है. कहा जा रहा है कि योगी सरकार के निशाने पर पहली फेहरिस्त में ऐसे अधिकारी हैं, जिन्होंने चुनाव के दौरान अपनी निष्ठा बदल ली थी.    

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें