scorecardresearch
 

Dudhwa Tiger Reserve: जब जिप्सी के सामने आ गया बाघ-बाघिन का जोड़ा, देखिए Video

Dudhwa Tiger Reserve में बाघ-बाघिन का जोड़ा नजर आया है. रिजर्व घूमने आए पर्यटकों की जिप्सी के सामने यह जोड़ा अचानक से आ गया. इसके बाद जिप्सी में बैठे पर्यटकों ने उनका वीडियो भी बनाया है. टाइगर रिजर्व के फील्ड डायरेक्टर संजीव कुमार ने बताया कि दो टाइगरों की साइटिंग हुई है. अभी तो टाइगर रिजर्व खुला ही है.

X
दुधवा टाइगर रिजर्व में नजर आया बाघ-बाघिन का जोड़ा.
दुधवा टाइगर रिजर्व में नजर आया बाघ-बाघिन का जोड़ा.

UP News: लखीमपुर खीरी जिले के दुधवा टाइगर रिजर्व (Dudhwa Tiger Reserve) में बाघ-बाघिन का जोड़ा नजर आया. रिजर्व घूमने आए पर्यटकों की जिप्सी के सामने अचानक यह जोड़ा आ गया. इसके बाद जिप्सी में बैठे पर्यटकों ने वीडियो भी बनाया. टाइगर रिजर्व के फील्ड डायरेक्टर संजीव कुमार ने बताया कि दो टाइगरों की साइटिंग हुई है. अभी टाइगर रिजर्व खुला है तो निश्चित तौर पर और भी साइटिंग होंगी.

देखें Video...

दरअसल, नई दिल्ली से एक परिवार दुधवा टाइगर रिजर्व घूमने गया था. तभी उनकी गाड़ी के सामने अचानक बाघ-बाघिन का जोड़ा आ गया. इसका वीडियो सामने आया है. इसमें बाघ आगे की ओर जाता दिखाई देता है उसके बाद दौड़कर वापस आता हुआ दिखाई देता है. पर्यटकों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड किया है.

दुधवा टाइगर रिजर्व के फील्ड डायरेक्टर संजीव कुमार का कहना है कि बाघ-बाघिन के जोड़े की टाइगरों की आज साइटिंग हुई है. निश्चित तौर पर और भी साइटिंग होंगी. दुधवा किशनपुर कतरनिया घाट समय में भी टाइगर साइटिंग बढ़ी थी. उन्होंने आगे कहा कि बफर जोन प्रभाग के अंतर्गत तीन क्षेत्र खोले गए है. वहां पर भी टाइगर देखा जाता है.

सैलानी आएं और लैंडस्केप का लुत्फ उठाएं

फील्ड डायरेक्टर संजीव कुमार ने कहा है कि दुधवा टाइगर रिजर्व का दृश्य बेहद सुंदर है. बेहतरीन लैंडस्केप है. मैं तो यह कहूंगा कि सैलानी यहां आएं और यहां आकर लुत्फ उठाएं. दुधवा टाइगर रिजर्व में प्रदूषण भी नहीं है और यहां की आबोहवा काफी अच्छी है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें