scorecardresearch
 

जब पहली बार क्लास में अमिताभ की मिमिक्री करते पकड़े गए थे राजू श्रीवास्तव, बनना पड़ा था मुर्गा

राजू श्रीवास्तव के निधन के बाद कानपुर में उनके स्कूल टीचर ने उन्हें याद किया. रिटायर हो चुके टीचर आरसी शर्मा ने बताया कि उन्होंने अपने छात्र राजू श्रीवास्तव को पहली बार क्लास में अमिताभ की मिमिक्री करते हुए पकड़ लिया था. इसके बाद उन्हें सजा देते हुए मुर्गा बनाया गया था.

X
राजू श्रीवास्तव के टीचर ने सुनाई भावुक कर देने वाली कहानी
राजू श्रीवास्तव के टीचर ने सुनाई भावुक कर देने वाली कहानी

हमेशा लोगों के चेहरे पर मुस्कुराहट लाने वाले कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव यानी 'गजोधर भैय्या' लोगों के आंखों में आंसू छोड़कर पंचतत्व में विलीन हो चुके हैं. अब लोग उनके पुराने दिनों को याद कर रहे हैं.

इसी क्रम में कानपुर के सुभाष स्मारक इंटर कॉलेज के टीचर आरसी शर्मा ने राजू श्रीवास्तव को याद किया. इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल के पद से रिटायर हुए आरसी शर्मा ने बताया कि राजू श्रीवास्तव जब हाई स्कूल में पढ़ते थे, तो वो उनके क्लास टीचर थे.

आरसी शर्मा ने कहा, "पहली बार उन्होंने राजू को क्लास में अमिताभ बच्चन की मिमिक्री करते हुए पीछे से आकर पकड़ा था. इसके बाद राजू श्रीवास्तव को जमकर डांटा भी था और सजा के तौर पर मुर्गा भी बना दिया था."

राजू ने किया मेरा नाम रोशन
राजू श्रीवास्तव के अंतिम संस्कार के बाद रिटायर्ड टीचर आरसी शर्मा ने कहा, "इस छात्र ने मेरा नाम रोशन कर दिया. मेरी डांट और सजा उस समय की परिस्थिति के अनुसार थी. मगर, बाद में राजू देश-दुनिया में कला का इतना बड़ा सम्राट बन गया, जिससे मेरा भी नाम रोशन हो गया." 

उन्होंने आगे बताया, "मुझे उस पर गर्व है. राजू जब कानपुर आते थे, तो कभी-कभी मेरे घर आकर आशीर्वाद लेते थे." आरसी शर्मा प्रिंसिपल के पद से रिटायर होने के बाद भी अपने इंटर कॉलेज पहुंचे और तमाम स्टाफ के साथ अपने प्रिय छात्र को याद किया.

स्कूल में मौजूद हर शख्स ने एक ही शब्द कहा कि राजू ने उनके कॉलेज का नाम रोशन किया है, हम लोगों को भी गर्व करने का मौका दिया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें