scorecardresearch
 

एक ही सांप ने 15 दिन में युवक को 8 बार काटा, अकेला पाते ही करता है हमला, पकड़ने की सारी कोशिश फेल

आगरा का एक छोटा-सा गांव मनखेड़ा आजकल सुर्खियों में है. वजह है यहां रहने वाले 20 साल के रजत चाहर और एक सांप की जानलेवा कहानी. जब भी रजत अकेला होता है, तो सांप उस पर हमला करके काट लेता है. पिछले 15 दिनों में सांप आठ बार उसे काट चुका है. सांप को पकड़ने की हर कोशिश अभी तक नाकाम रही है.

X
झाड़-फूंक करवाता पीड़ित रजत.
झाड़-फूंक करवाता पीड़ित रजत.

उत्तर प्रदेश के आगरा में एक छोटा-सा गांव मनखेड़ा आजकल सुर्खियों में है. इस गांव के सुर्खियों में आने की वजह रजत चाहर और एक सांप की जानलेवा कहानी है. पोस्ट ग्रेजुएशन कर रहे 20 साल के रजत चाहर के पीछे एक सांप पड़ गया है. जब भी रजत अकेला होता है, तो सांप उस पर हमला करके काट लेता है. 

रजत का कहना है कि सितंबर में सांप उसे कई बार काट चुका है. वह जहां भी जाता है, सांप भी उसके पीछे आ जाता है. रजत ने बताया कि सांप काले रंग का है. पहले उसे दिक्कत नहीं हुई थी, लेकिन लगातार सांप के काटने की वजह से अब उसे आंखों से कम दिखाई देने लगा है. 

बकौल रजत चाहर सांप एक दो बार नहीं, बल्कि पिछले 15 दिनों में आठ बार हमला कर चुका है. हाल ही में सोमवार रात में घर के कमरे में अकेले सोते समय सांप ने रजत को काट लिया था. वह चिल्लाया, तो घर के लोग इकट्ठा हुए और तुरंत इलाज कराया गया. 

झाड़-फूंक से लेकर सपेरों तक की ले रहे मदद 

इस पूरे घटनाक्रम के बाद इलाके में दहशत फैल गई है. गांव के लोग घर के आस-पास जमघट लगाकर आपस में इस मामले की चर्चा करते रहते हैं. रजत को सांप से बचाने के लिए घर के लोगों ने झाड़-फूंक और सपेरों को बुला लिया है. घर में बीन बज रही है और सांप को बुलाने के लिए सपेरे तरह-तरह से लगे हुए हैं, लेकिन सांप है कि किसी की पकड़ में आ ही नहीं रहा है. 

कोई भी उपाय नहीं आ रहा काम 

सपेरों की मदद के अलावा पीड़ित इलाज कराने के लिए एसएन मेडिकल कॉलेज में भी जा चुके हैं. इसके अलावा पास के एक वैध सांप काटने के बाद दवा देकर रजत का इलाज करते हैं. पीड़ित के परिवार के लोगों का कहना है कि सांप से बचाव के लिए कई जतन किए जा रहे हैं, लेकिन कोई भी उपाय कारगर साबित नहीं हो रहा है. 

रजत के परिवार के लोग कई बार वन विभाग को भी सूचित कर चुके हैं, लेकिन अब तक वन विभाग का कोई अधिकारी उनके घर नहीं पहुंचा है. फिलहाल सांप और रजत के बीच काटने और बचने का खेल जारी है.

इस संबंध में आगरा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी से फोन पर बात हुई थी. उनकी जानकारी में यह मसला लाया गया, तो उन्होंने कहा कि इसे दिखवाते हैं. 
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें