scorecardresearch
 

Noida: सैर पर निकले बुजुर्ग पर कुत्ते ने किया हमला, हाथ-पैर में लगे 20 टांके

कुत्ते के काटने पर एक बुजुर्ग को 20 टांके लगे हैं. 60 वर्षीय बुजुर्ग सुबह सैर करने के लिए निकले थे. घटना बाद नोएडा के सर्फाबाद गांव के लोगों का कहना है कि नोएडा प्राधिकरण को गांव में घूम रहे आवारा कुत्तों को भी पकड़ने पर ध्यान देना चाहिए. कुत्ते कभी भी किसी पर हमला कर देते हैं.

X
कुत्ते के हमले में घायल बुजुर्ग
कुत्ते के हमले में घायल बुजुर्ग

दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे देश में पालतू और आवारा कुत्तों का लोगों पर हमला करने के कई वीडियो और खबरें सामने आई हैं. अब कुत्ते के हमले का नोएडा से एक और मामला सामने आया है. जिसमें साठ साल का बुरी तरह जख्मी हो गया. कुत्ते के काटे जाने के कारण बुजुर्ग को 20 टांके लगे हैं. बुजुर्ग का निजी अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है.

कुत्ते का बुजुर्ग पर हमला करने का मामला शनिवार सुबह नोएडा के सर्फाबाद का है. गांव में रहने वाले 60 बर्षीय बुजुर्ग इस्लाम ने बताया कि रोज की तरह वह शनिवार की सुबह भी सैर के लिए निकले थे. जब वो अपने रास्ते जा रहे थे तो एक आवारा कुत्ते ने उन पर अचानक से हमला कर दिया. 

हमले के दौरान कुत्ते ने उनको कई बार हाथ और पैर में बुरी तरह के काटा. जब आसपास के लोग आए तो उन्होंने कुत्ते को मारकर भगाया. कुत्ते के हमले में बुरी तरह जख्मी हुए इस्लाम को तुरंत ही निजी अस्पताल ले जाया गया. उनके हाथ और पैर पर कुत्ते के काटने से इतने गहरे घाव हो गए थे कि डॉक्टर को 20 टांके लगाने पड़े. 

इस घटना के बाद गांव वालों में रोष का माहौल है. गांववालों का कहना है कि नोएडा प्राधिकरण गांवों में मौजूद आवारा कुत्तों को पकड़ने पर ध्यान नहीं दे रहा है. आवारा कुत्ते कभी भी किसी पर भी हमला कर देते हैं. नोएडा प्राधिकरण को सेक्टरों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में घूमने वाले आवारा कुत्तों पर ध्यान देना चाहिए.

लिफ्ट में बच्चे को काटा था

हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था. लिफ्ट में मौजूद महिला के पालतू कुत्ते ने एक बच्चे को काट लिया था. बाद में इस मामले में महिला पर केस दर्ज किया गया था. लखनऊ में भी एक युवक को पालतू कुत्ते ने इतनी बुरी से काट दिया था कि उसे अस्पताल में एडमिट होने की नौबत आ गई थी. बाद में कुत्ते को नगर पालिका ने जब्त कर लिया  था और मालिक पर पुलिस  केस दर्ज किया गया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें