scorecardresearch
 

भंगेल में 60 दुकानें, नोएडा अथॉरिटी में भी सांठगांठ... 'गालीबाज' श्रीकांत त्यागी के पास कितनी दौलत?

'गालीबाज' श्रीकांत त्यागी से जुड़े नए-नए खुलासे सामने आ रहे हैं. वह नोएडा के भंगेल का रहने वाला है. 'आजतक' ने भंगेल पहुंचकर पड़ताल की तो पता चला कि उसकी भंगेल में 60 दुकानें हैं. उसका एक धर्मकांटा भी है.

X
'गालीबाज' श्रीकांत त्यागी.
'गालीबाज' श्रीकांत त्यागी.

नोएडा की ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में महिला से बदसलूकी करने के आरोपी श्रीकांत त्यागी की तलाश में छापेमारी चल रही है. इसके साथ ही श्रीकांत त्यागी की कुंडली खंगाली जा रही है. श्रीकांत त्यागी मूल रूप से नोएडा के भंगेल का रहने वाला है. वह भंगेल में पला-बढ़ा है.

'आजतक' ने भंगेल पहुंचकर पता किया तो सामने आया कि भंगेल में उसकी लगभग 60 दुकानें हैं. यहीं श्रीकांत त्यागी का सोर्स ऑफ इनकम है. त्यागी का यहां सिर्फ एक धर्म कांटा है, बाकी दुकानें किराए पर दे रखी हैं.

'गालीबाज' त्यागी का 30 साल से किराएदार सिराजुद्जीन का दावा है कि वह बीजेपी से ही जुड़ा है. बीएसपी के साथ त्यागी ने अपना पॉलिटिकल करियर शुरू किया था. वह स्वामी प्रसाद मौर्य का भी करीबी है. स्वामी के साथ ही वह बीजेपी में शामिल हुआ था. गाजियाबाद से दो बार विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट की भी कोशिश की.

किराएदार ने बताया कि स्वामी प्रसाद मौर्य अक्सर श्रीकांत त्यागी के घर आते थे. स्वामी प्रसाद मौर्य ने जब BSP छोड़कर बीजेपी का दामन थामा था, तभी श्रीकांत भी बीजेपी में शामिल हो गया था. बीजेपी के कई नेताओं के साथ उसके रिश्ते हैं. सोमवार सुबह जीएसटी और इंटेलिजेंस की टीम यहां पहुंची है, पूछताछ में कितनी संपत्ति का पता चला, कहां-कहां श्रीकांत की संपत्ति है. किराएदार ने बताया कि श्रीकांत की यहां पर काफी संपत्ति है.

श्रीकांत त्यागी नोएडा के ग्रैंड ओमैक्स सोसाइटी (Grand Omaxe Society) में फ्लैट में रहता है. अगर कीमत की बात की जाए तो फिलहाल 2BHK फ्लैट की कीमत इस सोसाइटी में 75 से 80 लाख रुपये है. जबकि 3BHK फ्लैट की कीमत कम से कम 1.10 करोड़ रुपये हैं. वहीं 3BHK+SR फ्लैट की कीमत 1.25 करोड़ रुपये से ज्यादा है.

वहीं नोएडा के विधायक पंकज सिंह ने श्रीकांत त्यागी के मामले बयान जारी किया है. उन्होंने कहा कि नोएडा अथॉरिटी से त्यागी की सांठगांठ भी जांच का विषय है. फोटो तो किसी की भी किसी के साथ हो सकती है. त्यागी हमारा कार्यकर्ता नहीं था.

त्यागी के मार्केट में पहुंची जीएसटी की टीम

इस बीच 'गालीबाज' नेता श्रीकांत त्यागी पर ताबड़तोड़ एक्शन जारी है. नोएडा प्राधिकरण ने अवैध निर्माण को तोड़ने के बाद अब नोएडा के भंगेल में बने उसके मार्केट में जीएसटी की टीम पहुंची है. आधा दर्जन जीएसटी के अधिकारी मार्केट में अहम कागजात खंगाल रहे हैं. नोएडा के फेस 2 भंगेल में श्रीकांत त्यागी ने मार्केट बना रखा है. इस मार्केट में भी श्रीकांत अपने रसूख के लिए जाना जाता है. इसी मार्केट से श्रीकांत त्यागी लाखों रुपए कमाता था.

गौतमबुद्ध नगर पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है. सीनियर पुलिस अधिकारियों के अनुसार, पुलिस टीम श्रीकांत त्यागी के बेहद करीब है. कभी भी उसकी गिरफ्तारी हो सकती है.

(मनीष के इनपुट के साथ)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें