scorecardresearch
 

School Closed: कानपुर-लखनऊ के बाद गाजियाबाद में भी स्‍कूल और कॉलेज बंद, जानें अपडेट

School Closed: उत्तर प्रदेश में लखनऊ, कानपुर के बाद गाजियाबाद में स्कूल-कॉलेज को बंद कर दिया गया है. गाजियाबाद डीएम अजय शंकर पांडेय ने सभी शिक्षण संस्थाएं, स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर को आगामी 17 अप्रैल तक बंद करने का आदेश दिया है.

Ghaziabad School closed till 17th April Ghaziabad School closed till 17th April
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लखनऊ के स्‍कूल-कॉलेज 15 अप्रैल तक के लिए बंद हैं
  • कानपुर में 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे शिक्षण संस्‍थान

School Closed: देश में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है. लंबे समय के बाद खुले स्‍कूल और कॉलेज अब संक्रमण का नया निशाना बन रहे हैं. अब उत्तर प्रदेश में लखनऊ, कानपुर के बाद गाजियाबाद में भी स्कूल-कॉलेज को बंद कर दिया गया है. गाजियाबाद के DM अजय शंकर पांडेय ने सभी शिक्षण संस्थाएं, स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर को आगामी 17 अप्रैल तक बंद करने का आदेश दिया है. इसके साथ ही जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि जिन शिक्षण संस्थानों में परीक्षा अथवा प्रैक्टिकल चल रहे हैं, वह परीक्षा के दिन खुल सकेंगे.

इससे पहले राजधानी लखनऊ में भी स्‍कूल और कॉलेज कोरोना संक्रमण के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए बंद कर दिए गए हैं. राजधानी में सभी मेडिकल, नर्सिंग और पैरा मेडिकल संस्‍थानों को छोड़कर सभी सरकारी, गैर सरकारी और प्राइवेट स्‍कूल, कॉलेज, शिक्षण संस्‍थानों को 15 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है.

कानपुर के जिलाधिकारी ने भी जिले में नाइट कर्फ्यू का आदेश जारी कर दिया है. इसके साथ ही उन्‍होंने कक्षा 12वीं तक के सभी स्‍कूलों को बंद करने के आदेश दिया है. आदेश में उन्‍होंने कहा है कि जिन संस्‍थानों में परीक्षाएं या प्रैक्टिकल चल रहे हैं, वे परीक्षा/प्रैक्टिकल खत्‍म कराने के बाद स्‍कूल बंद करेंगे. जिले में 30 अप्रैल तक के लिए स्‍कूल बंद किए गए हैं.

उत्‍तर प्रदेश में पिछले दो दिनों से लगभग 6 हजार कोरोना संक्रमण के सामने प्रतिदिन सामने आ रहे हैं. राज्‍य में अब कुल एक्टिव केस 31,987 हो चुके हैं. जबकि अब तक 8,964 मरीजों की मौत हो चुकी है.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें