scorecardresearch
 

Saharanpur: 'चावल कच्चा था, टॉयलेट में खाना रखा था', ADM से बोलीं कबड्डी खिलाड़ी

सहारनपुर में कबड्डी खिलाड़ियों को टॉयलेट में बना खाना खिलाने के मामले में खेल अफसर तो सस्पेंड हो गये, लेकिन अब प्रशासन मामले की लीपापोती में जुटा हुआ है. जांच अधिकारी आज स्टेडियम पहुंचे और उन्होंने खिलाड़ियों का बयान दर्ज किया. खिलाड़ियों ने टॉयलेट के अंदर खाना रखने और चावल कच्चा होने की बात अधिकारी के सामने कबूली है.

X
टॉयलेट के अंदर खिलाड़ियों का खाना रखने की तस्वीर
टॉयलेट के अंदर खिलाड़ियों का खाना रखने की तस्वीर

सहारनपुर में आयोजित बालिका कबड्डी प्रतियोगिता में खिलाड़ियों को खराब भोजन परोसने और टॉयलेट का इस्तेमाल किचन के रूप में करने के मामले में क्रीड़ा अधिकारी अनिमेष सक्सेना को सस्पेंड कर दिया गया है. साथ ही जांच अधिकारी अपर जिलाधिकारी-वित्त (ADM-F) रजनीश मिश्र ने स्टेडियम जाकर जांच शुरू कर दी है. 

सहारनपुर के ADM-F रजनीश मिश्र स्टेडियम में अपनी जांच के लिए आज स्टेडियम पहुंचे. उन्होंने स्टेडियम में जहां खाना बनाया जा रहा था व जिस टॉयलेट में खाना रखा गया गया था, उन सब जगहों को जाकर देखा. अब वह खिलाड़ियों व उनके कोच से बात करने के बाद अपनी विस्तृत जांच रिपोर्ट एक-दो दिन में डीएम सहारनपुर को सौंपेंगे. 

इन सबके बीच अब प्रशासन मामले की लीपापोती में जुटा हुआ है. जांच अधिकारी आज स्टेडियम पहुंचे और उन्होंने खिलाड़ियों का बयान दर्ज किया. खिलाड़ियों ने टॉयलेट के अंदर खाना रखने और चावल कच्चा होने की बात अधिकारी के सामने कबूली है, लेकिन इस वीडियो को वायरल बनाने वाले व्हिसलब्लोअर को ही अब टारगेट किया जा रहा है.

खिलाड़ियों बोलीं- टॉयलेट में रखा था खाना

कबड्डी खिलाड़ियों का कहना है कि खाना टॉयलेट में रखा था, लेकिन चावल कच्चा होने की वजह से हम उठा नहीं रहे थे, तभी फोटो खींचने वाले अंकल ने कहा कि उठा लो, इसके बाद हमने खाना उठा लिया और वीडियो वायरल हो गई. खिलाड़ियों का कहना है कि हमने कच्चे चावल नहीं खाये थे, लेकिन बाकी खाना अच्छा बना हुआ था.

पूछताछ के लिए बुलाई गयी बालिका खिलाड़ियों ने यह तो माना कि खाना टॉयलेट में रखा था, लेकिन उन्होंने साथ में कहा कि उन्हें वहां से खाना उठाने के लिए एक फ़ोटो खींचने वाले अंकल ने कहा था. खिलाड़ियों ने कहा कि जब हमने चावल दबा कर देखे तो चावल कच्चे थे, लेकिन फिर फ़ोटो खींचने वाले अंकल ने कहा कि चावल उठा लो तो हमने उठा लिए. 

हालांकि वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे टॉयलेट के अंदर खाना पड़ा हुआ था और बच्चियों को वहां से खाना उठाकर खाना पड़ रहा था. जहां खाना बनाया गया, वहां पर टॉयलेट कमोड है. क्रीड़ा अधिकारी ने भी स्वीकार किया था कि बारिश की वजह से स्विमिंग पुल के चेंजिंग रूम में खाना बनाया गया था. वीडियो वायरल होने के बाद क्रीड़ा अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है.

इस मामले में खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव ने कहा कि सहारनपुर में टॉयलेट के अंदर खिलाड़ियों का खाना रखे जाने की घटना जैसे ही संज्ञान में आई तो खेल अधिकारी को निलम्बित किया गया है, कार्रवाई की गयी है, जांच करायी जा रही है, ACS जांच कर रहे हैं, हम लोग जांच के बाद और लोगों पर भी कार्रवाई करेंगे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें