scorecardresearch
 

आगरा में चूहों का खौफ, इस इलाके में लोगों को सता रहा बड़ा डर

स्थानीय लोग चूहों से बेहद परेशान हैं. चूहों ने यहां की जमीन को खोद-खोदकर घर की नींव कमजोर कर दी है. लोगों को डर सताने लगा है कि कभी भी उनके घर गिर सकते हैं. उनकी आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं है कि वो अपने घरों की मरम्मत करा सकें.

X
चूहा (फाइल फोटो)
चूहा (फाइल फोटो)

ताजनगरी आगरा में कोरियाई मोहल्ला सिंघी गली में रहने वाले लोग चूहों से बेहद परेशान हैं. चूहों ने यहां के मकानों की बुनियादों को अंदर ही अंदर खोखला कर दिया है. इस वजह से यहां रहने वाले लोगों को डर सताने लगा है कि उनके घर कभी भी जमींदोज हो सकते हैं. कमजोर मकानों में रहने वाले लोगों ने छतों को गिरने से बचाने के लिए बल्लियां लगा दी हैं. इन जर्जर मकानों में रहने वाले परिवारों की आर्थिक स्थिति बेहद कमजोर है.

कोरियाई मोहल्ला सिंघी गली में रहने वाले लोग अपने घरों की मरम्मत कराने तक में असमर्थ हैं. ऐसे में उन्होंने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है. इन लोगों का कहना है कि गली के पास नाला निकला है, जहां चूहों ने जमीन को खोखला कर दिया है. इस वजह से मकान की छत कभी भी गिर सकती है. लोगों को डर सता रहा है कि कहीं कोई हादसा न हो जाए. 

सिंघी गली में रहने वाली कमला देवी ने बताया कि घर की दीवारों में दरारें आ चुकी हैं. बारिश के मौसम में कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है. हम बेहद गरीब हैं, जिसकी वजह से घर की मरम्मत नहीं करा सकते हैं. प्रशासन और सरकार में मदद की गुहार लगाई है. मकान में रहने वाली सरिता देवी ने कहा है कि उनके बच्चे छोटे-छोटे हैं. नए सिरे से मकान बनवा नहीं सकते हैं. कुछ परिवार ऐसे हैं, जो अपने रिश्तेदारों के यहां रहने के लिए मजबूर हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें