scorecardresearch
 

राममय हुई राम की नगरी अयोध्या, मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन की तैयारियां पूरी

गौरी गणेश के पूजन के साथ ही अनुष्ठान की शुरुआत भी हो चुकी है. अयोध्या में दीपावली जैसा नजारा है. रंग-बिरंगी रोशनी से नहाई अयोध्या में लोग दीपोत्सव मना रहे हैं.

रोशनी से नहाई अयोध्या नगरी रोशनी से नहाई अयोध्या नगरी

  • हर तरफ रामनाम संकीर्तन, दीपोत्सव मना रहे अयोध्यावासी
  • गौरी गणेश के पूजन के साथ शुरू हुआ भूमि पूजन अनुष्ठान

राम की नगरी अयोध्या राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए तैयार है. अयोध्या में जहां रामलला के भव्य मंदिर की आधारशिला रखने खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आ रहे हैं, वहीं सीएम योगी खुद तैयारियों पर नजर रखे हुए हैं. गौरी गणेश के पूजन के साथ ही अनुष्ठान की शुरुआत भी हो चुकी है.

अयोध्या में दीपावली जैसा नजारा है. रंग-बिरंगी रोशनी से नहाई अयोध्या में लोग दीपोत्सव मना रहे हैं. अयोध्यावासियों में उल्लास है. हर तरफ राम नाम के संकीर्तन की ध्वनि गूंज रही है. मंदिर को लेकर तैयारियों के संबंध में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के चंपत राय ने बताया कि देशभर के 135 संतों को आमंत्रित किया गया है. इस कार्यक्रम में देश के हर हिस्से के लोगों की भागीदारी होगी. उन्होंने कहा कि अशोक सिंघल के भतीजे सलिल सिंघल राम मंदिर भूमि पूजन के अनुष्ठान में मुख्य यजमान होंगे.

अयोध्या में मूंछों वाले भगवान राम की लगे मूर्ति, महाराष्ट्र के नेता की अजीब मांग

चंपत राय के मुताबिक राम मंदिर भूमि पूजन के कार्यक्रम में मुख्य मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत, ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के साथ राज्यपाल आनंदीबेन और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होंगे. चातुर्मास में मंदिर के शिलान्यास और रामलला की हरे रंग की पोशाक को लेकर विवादों पर भी चंपत राय ने खुलकर बोला.

अयोध्या: राम मंदिर के लिए भूमिपूजन का मुहूर्त बताने वाले पुजारी को मिली धमकी

उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए मुहूर्त पंडितों ने निकाला और पोशाक का रंग हरा इस्लाम नहीं, हरियाली और समृद्धि का प्रतीक है. इसे लेकर किसी तरह का विवाद नहीं होना चाहिए. चंपत राय ने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए समाज के हर तबके से सहयोग मिल रहा है.

राम मंदिर निर्माण पर VHP के आलोक कुमार बोले- 492 साल से थी प्रतीक्षा

गौरतलब है कि मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को भूमि पूजन का मुहूर्त बताने वाले पुजारी को भी धमकियां मिल रही हैं. पुजारी के विजयेंद्र की तहरीर पर कर्नाटक के बेलगावी की पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उनके आवास पर सुरक्षा के बंदोबस्त कर दिए हैं. बता दें कि राम मंदिर के लिए 5 अगस्त को भूमि पूजन होना है. पीएम मोदी मंदिर निर्माण के लिए शिलापट्ट का भी अनावरण करेंगे. ट्रस्ट की ओर से बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को भी निमंत्रण भेजा गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें