scorecardresearch
 

धक्का लगाते ही भरभराकर गिर गई थी इंजीनियरिंग कॉलेज की दीवार, सपा विधायक सहित 56 पर FIR

यूपी के प्रतापगढ़ में बीते दिनों सपा विधायक आरके वर्मा एक इंजीनियरिंग कॉलेज के निर्माण की हकीकत देखने अपने समर्थकों के साथ पहुंचे थे. इस दौरान जब उन्होंने कॉलेज की दीवार को धक्का दिया तो दीवार भरभराकर गिर गई थी. इस मामले में अब सपा विधायक सहित 6 नामजद और 50 अज्ञात लोगों पर सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का केस दर्ज किया गया है.

X
सपा विधायक ने जैसे ही धक्का लगाया, वैसे ही गिर गई थी दीवार. सपा विधायक ने जैसे ही धक्का लगाया, वैसे ही गिर गई थी दीवार.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सपा विधायक समेत 6 नामजद और 50 अज्ञात पर केस दर्ज
  • 23 जून को राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज पहुंचे थे विधायक
  • एक हाथ से ढकेलने पर गिर गई थी दीवार

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में कथित भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाना सपा विधायक डॉ. आरके वर्मा को भारी पड़ गया. विधायक वर्मा सहित 6 नामजद और 50 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. बता दें कि सपा विधायक ने एक हाथ से इंजीनियरिंग कॉलेज की दीवार को धक्का दिया था, जिसके बाद दीवार भरभराकर गिर गई थी. इसी मामले में अब सपा विधायक आरके वर्मा सहित 6 नामजद और 50 अज्ञात लोगों पर सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का केस दर्ज किया गया है.

जानकारी के अनुसार, सपा विधायक आरके वर्मा ने रानीगंज विधानसभा के शिवसत में बन रहे राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में घटिया निर्माण का नमूना दिखाया था. विधायक के एक हाथ से धकेलने से इंजीनियरिंग कॉलेज की दीवार भरभरा कर गिर गई थी. सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम की धारा 2 व 3 के अलावा आईपीसी की धारा 147, 504, 506, 427 व 353 के तहत विधायक पर मुकदमा दर्ज किया गया. नोएडा की अमरोंन्ट्रास इंफ्राटेक प्रा.लि. के प्रोजेक्ट मैनेजर इरशाद अहमद की तहरीर पर कंधई थाने में मुकदमा दर्ज हुआ.

यह भी पढ़ेंः रामपुर उपचुनाव: आजम खान के गढ़ में बीजेपी ने किया उलटफेर, घनश्याम लोधी की बड़ी जीत

यह मामला 23 जून का है. रानीगंज से सपा विधायक डॉ. आरके वर्मा अचानक इंजीनियरिंग कॉलेज के निर्माण स्थल पर समर्थकों के साथ पहुंचे थे. कॉलेज के निर्माण में पीली ईंटों के साथ ही सीमेंट और बालू भी मानकों पर खरी उतरती नहीं नजर आई तो विधायक नींव पर चलने लगे तो ईंट हिलने लगीं. इसके बाद धकेलने पर ईंटें उखड़ने लगीं. आगे बढ़कर विधायक ने दीवार को एक हाथ से धक्का दिया तो दीवार गिर गई.

इंजीनियरिंंग कॉलेज में मौजूूद सपा विधायक.

विधायक ने निर्माण की हालत देख कहा कि ये इंजीनियरिंग कॉलेज नहीं, प्रतापगढ़ के लिए कब्रगाह तैयार हो रही है. जिले में योजनागत लूट मची हुई है. विधायक आक्रोशित हो गए और जिलाधिकारी को फोन कर स्थिति से अवगत कराया. इस पर ग्रामीण अभियंत्रण सेवा के इंजीनियर आनन-फानन में मौके पर पहुंचे और विधायक के सामने सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेज दिया.

यह भी पढ़ेंः Pratapgarh Result: कुंडा में फिर से हुई राजा भैया की जीत, सपा के गुलशन यादव को 30315 वोटों से हराया, जानें बाकी सीटों का रिजल्ट

विधायक के समर्थन में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव भी मैदान में उतर आए और ट्वीट कर कहा कि भाजपा के राज में घोर भ्रष्टाचार का कमाल है निराला, बिन सीमेंट इंजीनियर कॉलेज की ईंट को जोड़ डाला. इसके बाद सरकारी महकमे में भूचाल सा आ गया. इसके एक दिन बाद पूर्व मंत्री MLC महेंद्र सिंह की मां के निधन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रतापगढ़ के कर्माही गांव आए थे. इसके बाद ही नोएडा की अमरोंन्ट्रास इंफ्राटेक प्रा.लि. के प्रोजेक्ट मैनेजर इरशाद अहमद की तहरीर पर धारा 147, 504, 506, 427 व 353 के तहत केस दर्ज किया गया. प्रतापगढ़ के राजनीतिक गलियारों में हलचल मची हुई है. विधायक आरके वर्मा ने फोन पर कहा कि ये मुद्दा अब सदन में उठेगा.

रिपोर्टः सुनील यादव

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें