scorecardresearch
 

शादी के 23 दिन बाद पत्नी निकली 3 महीने की गर्भवती, जानें फिर क्या हुआ

पीलीभीत की रहने वाली 24 वर्षीय निदा का निकाह इसी साल 23 जुलाई को हुआ था. शादी के चंद दिन के बाद निदा के पेट में दर्द हुआ तो मालूम हुआ कि निदा 3 महीने की गर्भवती है. निदा ने सबके सामने कुबूला कि बच्चा उसके जीजा नसीर का है. फिर जीजा-साली एक साथ रहने लगे, लेकिन अब साली की मौत हो गई है.

X
महिला के गर्भवती होने की बात पता चलते ही पंचायत भी बैठी (सांकेतिक फोटो, credit: Getty Images)
महिला के गर्भवती होने की बात पता चलते ही पंचायत भी बैठी (सांकेतिक फोटो, credit: Getty Images)

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक अजब कहानी सामने आई है. यहां एक लड़की की शादी इसी साल जुलाई में होती है. शादी के चंद दिन बाद लड़की के पेट में दर्द होता है, जब वह डॉक्टर के पास जाती है तो पता चलता है कि लड़की तीन महीने की गर्भवती है. इसके बाद लड़की स्वीकारती है कि यह बच्चा उसके जीजा का है. फिर जीजा-साली साथ रहने लगते हैं, लेकिन एक दिन लड़की की लाश संदिग्ध परिस्थिति में मिलती है. परिजन जीजा पर ही हत्या का आरोप लगा रहे हैं. 

दरअसल, पीलीभीत की सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला देश नगर की रहने वाली 24 वर्षीय निदा का निकाह इसी साल 23 जुलाई को मुस्लिम रीति रिवाज के साथ चंदोई गांव के रहने वाले सईद अहमद के साथ हुआ था. शादी के चंद दिन के बाद निदा के पेट में दर्द होता है तो वह अपने पति के साथ डॉक्टर को दिखाने जाती है, जहां पर मालूम होता है कि निदा 3 महीने की गर्भवती है.

ये सुनकर सब हैरत मे पड़ जाते है और दोनों परिवार के बीच पंचायत होती है. पंचायत में निदा सबके सामने कुबूल करती है कि उसके पेट में जो गर्भ पल रहा है, वह उसके जीजा नसीर का है, नसीर भी पंचायत में बैठा था, तब नसीर यह कहता है कि वह निदा के साथ शादी कर लेगा और अपने साथ ले जाता है. निदा भी खुशी-खुशी अपने जीजा के साथ उसके घर चली जाती है और लव इन रिलेशनशिप में रहने लगती है.

इस घटना के एक महीने बाद ही मंगलवार को संदिग्ध परिस्थितियों में निदा फांसी के फंदे पर लटकती मिलती है. निदा के घरवाले नसीर पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं. निदा के भाई इरशाद का कहना है कि शादी के कुछ दिन बाद ही पता लगा निदा के पेट में हमारे बड़े साधु का बच्चा है, इसको लेकर निदा के पति ने तलाक दे दिया और निदा अपने जीजा के साथ रहने लगी और उन्होंने आज उसे मार दिया.

इस मामले में सीओ सदर सुनील दत्त ने बताया कि मृतिका का अपने पति से तलाक हो गया था और वह अपने जीजा के साथ रहती थी, उसका तलाक अपने जीजा के साथ अवैध संबंध के चलते हुआ था, आज उसने किसी वजह से आत्महत्या कर ली, हम मामले की तहकीकात कर रहे हैं और परिवार की ओर से लगाए गए आरोपों की जांच कर रहे हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें