scorecardresearch
 

UP: 'तुम मजारों पर क्यों जाते हो', आपस में भिड़े एक ही समुदाय के युवक, हवाई फायरिंग

पीलीभीत के विश्व विख्यात दरगाह शाहजी की मजार पर अभद्र टिप्पणी करने को लेकर मुस्लिम समुदाय के दो युवक आपस मे भिड़ गए. दोनों पक्षकों के बीच मारपीट और फायरिंग हुई. मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात है.

X
शाहजी मियां की मजार
शाहजी मियां की मजार
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शाहजी मियां की मजार को लेकर बवाल
  • आपस में भिड़े दो युवक, फिर हवाई फायरिंग

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में दरगाह पर अभद्र टिप्पणी का विरोध करने पर दबंगों ने युवक को जमकर पीटा. इसके साथ ही पड़ोसी द्वारा बचाने पर पड़ोसी के घर पर चढ़ाई करके जानलेवा हमला करते हुए हवाई फायरिंग की गई. मामले में सदर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची है और आरोपियों की तलाश में जुटी है.

दरअसल मोहल्ला शेर मोहम्मद का रहने वाला शाहरुख मोहल्ले की दुकान पर खड़ा था, तभी मोहल्ले का ही खालिद आ गया और पीलीभीत स्थित  मुस्लिम धार्मिक स्थल शाहजी मियां की दरगाह को लेकर अभद्र टिप्पणी करने लगा. शाहरुख द्वारा विरोध किया गया तो शाहरुख को जमकर पीट दिया.

मोहल्ले के लोगों ने किसी तरह बीच-बचाव कराया. इसके बाद खालिद हसीब से भी भिड़ गया. किसी तरह लोगों ने मामले को शांत कराया. आरोप है कि बाद में खालिद एक दर्जन लोगों के साथ हसीब के घर पर आ गया और गाली गलौज करते हुए दरवाजा तोड़ने लगा. इस दौरान घर के बाहर फायरिंग भी की.

फिलहाल झगड़े की सूचना पर सदर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची है और आरोपियों को तलाश रही है. मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात है. एक पक्ष का कहना है कि खालिद शाहजी बाबा को भला-बुरा कह रहा था, पूछ रहा था कि तुम मजारों को क्यों जाते हो, ये अल्लाह वाले नहीं है, इस पर विवाद हुआ, मार पीट हुई और फायरिंग भी की गई.

इस मामले में पीलीभीत के सीओ सिटी सुनील दत्त ने कहा कि धार्मिक स्थल को लेकर दो पक्ष आपस मे भिड़ गए, मारपीट हुई और उसके बाद फायरिंग हुई, मामले की एफआईआर लिखकर गिरफ्तारी की जाएगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें