scorecardresearch
 

Agra: बैनर में CM योगी की फोटो नहीं होने पर हंगामा, क्षत्रिय महासभा ने फाड़े पोस्टर

आगरा में महाराणा प्रताप की प्रतिमा अनावरण के दौरान क्षत्रिय महासभा के लोगों ने जमकर हंगामा किया. लोग इस बात से नाराज थे कि मंच पर लगे बैनर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष भंवर सिंह चौहान की फोटो नहीं लगी थी. हंगामे के बाद बिना बैनर के मेयर ने प्रतिमा का अनावरण किया.

X
महाराणा प्रताप की प्रतिमा अनावरण से पहले हंगामा (फोटो-आजतक)
महाराणा प्रताप की प्रतिमा अनावरण से पहले हंगामा (फोटो-आजतक)

आगरा में महाराणा प्रताप की प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम से पहले क्षत्रिय समाज के लोगों ने जमकर हंगामा किया. बताया जा रहा है कि मंच पर लगे बैनर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष भंवर सिंह चौहान की फोटो नहीं थी. इससे गुस्साई भीड़ ने पोस्टर को फाड़े और हंगामा मचाया.  घटना की सूचना मिलते ही महापौर नवीन जैन मौके पर पहुंचे और खेद जताते हुए भीड़ को शांत कराया. फिर बिना बैनर के ही मूर्ति का अनावरण हुआ. 

बता दें, आगरा के यमुना किनारा रोड पर 16 फुट ऊंची महाराणा प्रताप की विशाल प्रतिमा लगाई गई है. सैकड़ों की संख्या में लोग कार्यक्रम में शामिल हुए. पूरे विधि विधान से पूजा अर्चना के बाद महापौर नवीन जैन ने महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण किया. इस दौरान अनावरण में केंद्रीय राज्य मंत्री और आगरा के सांसद एसपी सिंह बघेल, उत्तर प्रदेश में कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय, राज्यसभा सांसद हरद्वार दुबे, पूर्व विधायक राम प्रताप सिंह चौहान, आगरा के महापौर नवीन जैन, क्षत्रिय सभा के जिलाध्यक्ष भंवर सिंह चौहान व अन्य तमाम क्षत्रिय समाज के लोग मौजूद रहे.

बता दें, क्षत्रिय समाज की मांग मानकर राजस्थान के जयपुर में संस्कृति मंत्रालय से संस्तुति के बाद नगर निगम की एक लाख 20 हजार रुपए निधि से महाराणा प्रताप की एक मूर्ति तैयार कराई. जिसके लिए करीब 1 साल से अधिक समय पहले यमुना किनारा रोड बेलनगंज पर भूमि पूजन किया गया. इसके बाद मूर्ति बनकर तैयार हो जाने पर स्थापना की घोषणा भी की गई.
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें