scorecardresearch
 

Agra: जर्मन शेफर्ड ने काटा, कुत्ता मालिक ने पीड़ित का कराया इलाज और 10 हजार की मदद भी की

आगरा में विदेशी नस्ल के जर्मन शेफर्ड कुत्ते ने एक बुजुर्ग के सिर और गर्दन पर काटकर उसे लहूलुहान कर दिया. मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने किसी तरह से बुजुर्ग को कुत्ते से बचाया और उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. कुत्ते के मालिक ने पीड़ित का पूरा इलाज कराया और परिवार की आर्थिक मदद भी की.

X
Representative image of a German Shepherd. (Flickr)
Representative image of a German Shepherd. (Flickr)

उत्तर प्रदेश के आगरा में पालतू कुत्ते ने एक बुजुर्ग पर हमला कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया. कुत्ते ने बुजुर्ग के सिर और गर्दन पर काटा. लहूलुहान हालत में बुजुर्ग को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि छत्ता थाना क्षेत्र के गुदड़ी मंसूर खा लक्ष्मी टॉकीज के पास रहने वाले केदार नाम का बुजुर्ग रात के समय अपने घर जा रहे थे. तभी कुत्ते ने उन्हें देखकर भौंकना शुरू कर दिया. उन्होंने कुत्ते से बचने कोशिश की तो कुत्ते ने उन्हें काट लिया.  

बुजुर्ग व्यक्ति की चीख पुकार सुनकर मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई और किसी तरह से लोगों ने कुत्ते से बुजुर्ग को बचाया. पुलिस के सामने दोनों पक्षों के बीच समझौता हुआ है. कुत्ते के मालिक ने बताया कि हमने उनका पूरा इलाज करा दिया है और घर चलाने के लिए पीड़ित की बहन को 10 हजार रुपये भी दिए. 

इस मामले पर कुत्ते के मालिक ने कहा कि पीड़ित परिवार 25 हजार रुपये मांग रहा था. इस पर हमने इलाज के लिए का पूरा बंदोबस कराया और घर चलाने के लिए पीड़ित की बहन को 10 हजार रुपये भी दिए. पहले तो उन्होंने यह मामने से ही इंकार कर दिया कि था कुत्ता उनका है. सवाल-जवाब के दौरान उन्होंने माना जर्मन शेफर्ड नस्ल का कुत्ते ने बुजुर्गा को काटा इसके अलावा उन्होंने कहा कि पुलिस के सामने दोनों पक्षों के बीच समझौता हुआ है. लेकिन पीड़ित की तरफ से कोई मामला दर्ज नहीं कराया गया है. बुजुर्ग बहुत गरीब है और कूड़ा बीन पर अपना गुजारा करता है.

नोएडा: सोसाइटी की लिफ्ट में कुत्ते ने बच्चे को काटा

इसके अलावा एक और कुत्ते के काटने की घटना ग्रेटर नोएडा के वेस्ट से लॉ रेजिडेंसिया सोसाइटी की घटना से सामने आई. यहां लिफ्ट में एक पालतू कुत्ते बच्चे पर हमला कर उसे काट लिया. बच्चा अपनी बहन के साथ स्कूल जा रहा था. जिस समय यह घटना हुई कुत्ता का मालिक साथ में ही था और उसने डंडा दिखाकर किसी तरह से बच्चे को बचाया. यह घटना लिफ्ट में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

बता दें, देशभर में आवारा और पालतू कुत्तों के काटने की संख्या में काफी इजाफा हुआ है. प्रशासन की तरह से इस पर काबू पाने के लिए बड़े स्तर पर प्रयास किया जा रहे हैं. नोएडा अथॉरिटी ने पालतू कुत्तों / बिल्लियों का रजिस्ट्रेशन करवाना भी अनिवार्य कर दिया गया है. ऐसा ना करने पर मालिक पर जुर्माना  लगाया जाएगा. 

(नोएडा से इनपुट- अरुण त्यागी)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें