scorecardresearch
 

9 जून से फिर शुरू हो रही नोएडा मेट्रो, जानिए क्या है शेड्यूल

गौतमबुद्ध नगर में अनलॉक प्रक्रिया शुरू होने के बाद अब नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने भी बड़ा फैसला लिया है. नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने 9 जून से दोबारा से मेट्रो संचालन करने का आदेश दे दिया है, लेकिन नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की मेट्रो केवल वीक डेज पर ही चलेगी. नोएडा मेट्रो वीकेंड कर्फ्यू पर नहीं चलेगी.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 1 मई से लगे लॉकडाउन के बाद बंद हो गई थी नोएडा मेट्रो
  • केवल वीक डेज पर ही चलेगी नोएडा मेट्रो
  • सुबह के 7 से लेकर रात के 8 बजे तक का रहेगा समय

देश भर में कोरोना के मामले घटने पर दोबारा से सीमित तौर पर अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. दिल्ली, यूपी मुंबई समेत सभी राज्यों में नागरिकों को कुछ ना कुछ राहत दी जा रही है. गौतमबुद्ध नगर में अनलॉक प्रक्रिया शुरू होने के बाद अब नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने भी बड़ा फैसला लिया है. नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने 9 जून से दोबारा से मेट्रो संचालन करने का आदेश दे दिया है.

लेकिन नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की मेट्रो केवल वीक डेज पर ही चलेगी. नोएडा मेट्रो वीकेंड कर्फ्यू पर नहीं चलेगी

आपको बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर में जब कोरोना मामले तेजी से बढ़ रहे थे, उस समय 1 मई से लगे लॉकडाउन के कारण NMRC नोएडा मेट्रो का संचालन बंद कर दिया था.

मेट्रो, बाजार, मॉल, ऑफिस...दिल्ली में रियायतों के साथ एक हफ्ते बढ़ा लॉकडाउन, जानें- क्या खुलेगा और क्या बंद

मिली जानकारी के अनुसार नोएडा मेट्रो वीक डेज पर सामान्य दिनचर्या के हिसाब से नहीं चलेगी, बल्कि इसके भी टाइम में भी बदलाव किया गया है. नोएडा मेट्रो वीक डेज पर सुबह 7 बजे से रात के 8 बजे तक ही चलेगी.

इसके अलावा एक खास बात ये और है कि नोएडा मेट्रो पीक आवर में 15 मिनट के अंतराल पर चलेगी, जबकि ऑफ पीक आवर में 30 मिनट के अंतराल पर चलेगी. आगे के निर्णय कोविड को देखते हुए जो सरकार तय करेगी उसी अनुसार लिए जाएंगे.

बीते अप्रैल में भी नोएडा मेट्रो ने अपने समय में, फ्रीक्वेंसी में बदलाव किए थे. तब भी व्यस्ततम समय में नोएडा मेट्रो 15 मिनट के अंतराल से चलना तय हुआ था और जब पीक आवर नहीं होता था तब तीस मिनट के अंतराल पर चलती थी. सभी यात्रियों को कोविड प्रोटोकॉल के तहत मास्क लगाना अनिवार्य रहेगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें