scorecardresearch
 

कोरोना मरीज की मौत के मामले में BHU के कोविड अस्पताल के खिलाफ NHRC की शिकायत

कोविड अस्पताल में कोरोना के मरीज की मौत का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने शिकायत दर्ज करते हुए वाराणसी के कमिश्नर को कार्रवाई करने का आदेश दिया है.

वाराणसी स्थि‍त BHU(फाइल फोटो) वाराणसी स्थि‍त BHU(फाइल फोटो)

  • BHU के कोविड अस्पताल में कोरोना के मरीज की मौत का मामला
  • वाराणसी के कमिश्नर को कार्रवाई करने का आदेश

वाराणसी के बीएचयू के कोविड अस्पताल में कोरोना के एक मरीज की मौत हो गई थी. अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगा था. ये मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने शिकायत दर्ज करते हुए वाराणसी के कमिश्नर को कार्रवाई करने का आदेश दिया है.

दरअसल, 21 जुलाई को वाराणसी के कोविड एल थ्री अस्पताल के बाहर का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वाराणसी के प्रह्लाद घाट इलाके के कोरोना मरीज अजय शुक्ला को अस्पताल के बाहर ही लगभग तीन घंटे एंबुलेंस में इंतजार करना पड़ा. अस्पताल के कर्मचारी बेड न होने की बात कर रहे थे.

अगले दिन सुबह कोरोना संक्रमित मरीज अजय शुक्ला की मौत हो गई. शिकायतकर्ता समाजसेवी राहुल सिंह बताते हैं कि अजय शुक्ला को वाराणसी के दीनदयाल अस्पताल से जब बीएचयू रेफर किया गया तो अस्पताल ने बेड देने से इंकार कर दिया. इस दौरान मरीज को 3-4 घंटे एंबुलेंस में इंतजार करना पड़ा जिससे उनकी मृत्यु हो गई.

ये भी पढ़ें-बिहार में बेलगाम हुआ कोरोना, देश में मरीजों का आंकड़ा 21 लाख के पार

capture1_080920054338.png

राहुल सिंह ने कहा कि इसकी शिकायत राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से की गई. उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों के साथ लापरवाही के मामले बीएचयू अस्पताल से लगातार सामने आ रहे हैं. इसके बावजूद वाराणसी प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है.

capture2_080920054423.png

अजय सिंह की मौत को लेकर शिकायतकर्ता राहुल सिंह ने कहा कि जो भी इस पूरे मामले के लिए जिम्मेदार है उनपर कार्रवाई हो. जिससे कि एक संदेश जाए. अजय सिंह के परिवार को मुआवजा मिले, क्योंकि उनकी मौत नहीं हुई है.उनकी हत्या हुई है.

ये भी पढ़ें- कोरोना पॉजिटिव पाए गए केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, AIIMS में भर्ती

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें