scorecardresearch
 

टॉयलेट के डस्टबिन में पड़ा था नवजात का शव, मुंह में दबाकर घूमता रहा कुत्ता

महाराजगंज से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां महिला अस्पताल के शौचालय में रखे डस्टबिन के अंदर नवजात का शव पड़ा था. कुत्ता उसके शव को मुंह में दबाकर इधर-उधर घूम रहा था. जैसे ही लोगों की नजर कुत्ते पर पड़ी उसके मुंह से निकाला गया. मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एके द्विवेदी ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

X
शौचालय की डस्टबीन में पड़ा मिला नवजात का शव
शौचालय की डस्टबीन में पड़ा मिला नवजात का शव

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां महिला अस्पताल के शौचालय में रखे डस्टबिन के अंदर नवजात का शव मिलने से हड़कंप मच गया. हैरान कर देने वाली बात यह रही कि कुत्ता उस शव को मुंह में दबाकर इधर-उधर घूम रहा था. मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एके द्विवेदी ने इस मामले में तीन सफाई कर्मियों को नोटिस जारी किया है. साथ ही थाने में इस मामले की शिकायत भी दर्ज कराई है. अस्पताल के सभी सीसीटीवी फुटेज जांच की जा रही है.  

महिला अस्पताल में कुत्ते के मुंह में नवजात का शव देख चीख-पुकार मच गई. इससे अस्पतालकर्मी सकते में आ गए. बड़ी मुश्किल से कुत्ते के मुंह से शव को निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेजा. बताया जा रहा है कि जिला महिला अस्पताल में सोमवार को दो मृत बच्चे पैदा हुए थे. पहला मृत नवजात दोपहर 2.50 बजे और दूसरा रात के 9 बजे पैदा हुआ था. अस्पताल प्रशासन का दावा है कि इन दोनों शवों को लेकर परिजन चले गए थे. लेकिन यह मृत नवजात कहां से आया इसकी जांच की जा रही है. 

अस्पताल में मौजूद लोगों का कहना है कि कुत्ता शौचालय के डस्टबिन में फेंके गए नवजात का शव मुंह में दबाकर बाहर निकल रहा था. इस बीच लोगों की नजर उस पर पड़ी तो लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया और  कुत्ते को घेर लिया. कुत्ता शव को छोड़कर भाग गया. इस दौरान वार्ड में भर्ती रोगी और तीमारदारों की भीड़ लग गई. तुरंत ही अस्पताल कर्मियों ने शव को उठाया इसकी जानकारी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एके द्विवेदी को दी. 

इस मामले पर सीएमएस डॉ. एके द्विवेदी ने बताया कि जिला महिला अस्पताल के शौचालय के डस्टबिन में किसी अज्ञात परिजन ने मृत नवजात का शव फेंक दिया है. इस मामले में अज्ञात परिजनों के खिलाफ प्राथमिकि दर्ज करने लिए सदर कोतवाली में तहरीर दी गई है. इसके अलावा ड्यूटी में तैनात सफाई कर्मी शीला,जाहिदा व ज्ञानती को नोटिस देकर स्पष्टीकरण भी मांगा गया है आगे जांच जारी है. 
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें