scorecardresearch
 

गिरफ्तारी से बचने के लिए मुख्तार अंसारी की पत्नी पहुंची SC, हाईकोर्ट के आदेश को दी चुनौती

बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. आफसा अंसारी ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर अपने खिलाफ दर्ज एफआइआर को रद्द करने की मांग की थी. बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी के मामले पर एससी में जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस बेला माधुर्य त्रिवेदी की बेंच सोमवार को सुनवाई करेगी.

X
बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी
बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मऊ जिले के थाना दक्षिण टोला में दर्ज है मामला
  • गिरफ्तारी से बचने के लिए पहुंची एससी

भूमि कब्जाने के आरोपों के खिलाफ यूपी के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंची हैं. आफसा अंसारी के मामले पर एससी में जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस बेला माधुर्य त्रिवेदी की बेंच सोमवार को सुनवाई करेगी.

बाहुबली मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी पर मऊ के दक्षिणी टोला थाने में 31 जनवरी 2022 को गैंगेस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था. आफसा अंसारी ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर अपने खिलाफ दर्ज एफआइआर को रद्द करने की मांग की थी. इलाहाबाद हाईकोर्ट से आफसा अंसारी को राहत नहीं मिली. जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की गई है.

यह है पूरा मामला

बता दें कि मऊ जिले के थाना दक्षिण टोला क्षेत्र के रैनी गांव में अनुसूचित जाति को पट्टे पर दी गई ग्राम पंचायत की जमीन की रजिस्ट्री मुख्तार अंसारी ने अपने प्रभाव से अपनी पत्नी आफसा अंसारी के नाम करा ली थी.

जिसकी शिकायत मिलने पर जांच के बाद जिला प्रशासन और पुलिस ने इस जमीन को कब्जा मुक्त कराया. इसके बाद मुख्तार अंसारी की पत्नी सहित अन्य लोगों के खिलाफ दक्षिण टोला थाने में केस दर्ज कराया था. इसी केस में आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत भी केस दर्ज किया गया है. पुलिस ने न्यायालय से उनकी गिरफ्तारी के लिए एनबीडब्ल्यू वारंट की मांग की थी. अंसारी के दो सालों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया था.

बांदा जेल में बंद है बाहुबली नेता

बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी वर्तमान में यूपी की बांदा जेल में बंद है. मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी की तलाश में हाल ही में लखनऊ पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी भी की थी. अब्बास अंसारी के खिलाफ लखनऊ की एमपी एमएलए कोर्ट ने 2019 के शस्त्र लाइसेंस के दुरुपयोग के एक मामले में गैर-जमानती वारंट (एनबीडब्लू) जारी किया हुआ है. जिसको लेकर पुलिस अब्बास अंसारी को तलाश रही है.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें