scorecardresearch
 

Hamirpur: नदी किनारे हमीरपुर में मिले मुगलकालीन 11 सोने के सिक्के, डीएम ने जांच को भेजा

हमीरपुर जिले में केन नदी के किनारे एक चरवाहे को मुगलकालीन सोने के सिक्के मिलने से हड़कंप मच गया.थाना प्रभारी दिनेश कुमार सैनी ने बताया की कुल 11 सिक्के बरामद हुए है, जिन्हें डीम के माध्यम से पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग के लिए भेजे गए हैं. जांच के बाद पता चलेगा की यह सिक्के कितने पुराने हैं और इनकी कीमत कितनी है.

X
मुगलकालीन 11 सोने के सिक्के मिले (फोटो-आजतक)
मुगलकालीन 11 सोने के सिक्के मिले (फोटो-आजतक)

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में केन नदी के किनारे एक चरवाहे को मुगलकालीन सोने के सिक्के मिलने से हड़कंप मच गया. परेहटा गांव में एक चरवाहा केन नदी के पास अपने जानवर चरा रहा था. तभी उसे मिट्टी में सोने के सिक्के दिखाई दिए तो चरवाहे ने वो सिक्के उठा लिए इन सिक्को में अरबी और फारसी भाषा में कुछ लिखा हुआ था. 

चरवाहे को सोने के सिक्के मिलने सूचना पुलिस के पास तक पहुंची तो सिसोलर थाने की पुलिस ने सोने के ग्यारह सिक्कों को बरामद कर जांच के लिए डीम को भेज दिए. सिसोलर के थाना प्रभारी दिनेश कुमार सैनी ने बताया की कुल 11 सिक्के बरामद हुए है, जिन्हें डीम के माध्यम से पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग के लिए भेजे गए हैं. जांच के बाद पता चलेगा की यह सिक्के कितने पुराने हैं. 

सोने का सिक्के मिलने लोगों में हड़कंप मच गया है. बड़ी तादत में लोग में सिक्के मिलने वाली जगह पर पहुंच रहे हैं. पुलिस ने उस जगह को सील कर दिया है. जांच के बाद ही इन सिक्कों के सही मूल्य का पता चल पाएगा. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें