scorecardresearch
 

दिल्ली-एनसीआर को मिलेगा शानदार हेलीपोर्ट, RITES के साथ हुआ करार

नोएडा अथॉरिटी की 198वीं बैठक में हेलीपोर्ट के तकनीकी परामर्शदाता के तौर पर राइट्स लिमिटेड को काम सैंपा गया है. रितु माहेश्वरी की मौजूदगी में प्राधिकरण अधिकारी व मैसर्स राइट्स एयरपोर्ट डिवीजन के कार्यकारी निदेशक राकेश कपूर के बीच समझौता पत्र पर हस्ताक्षर हुआ.

नोएडा सेक्टर 151ए में बनेगा हेलिपोर्ट नोएडा सेक्टर 151ए में बनेगा हेलिपोर्ट

  • नोएडा 151ए में शुरू होगा हेलिपोर्ट निर्माण
  • RITES लिमिटेड के साथ हुआ करार

नोएडा के सेक्टर 151ए में हेलिपोर्ट निर्माण का कार्य शुरू होने वाला है. इस काम के लिए राइट्स लिमिटेड को तकनीकी सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया है. नोएडा अथॉरिटी ने भारत सरकार के उपक्रम राइट्स (RITES) लिमिटेड के साथ एक एमओयू (समझौता पत्र) साइन किया है. प्राधिकरण मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने बताया कि नोएडा में हेलीपोर्ट बनने से प्रदेश का विकास तो होगा ही, साथ-साथ व्यवसायिक गतिविधियां भी बढे़ंगी. इस हेलीपोर्ट के निर्माण के लिए प्राधिकरण, राइट्स लिमिटेड को एक करोड़ 69 लाख रुपए का भुगतान करेगा.

नोएडा अथॉरिटी की 198वीं बैठक में हेलीपोर्ट के तकनीकी परामर्शदाता के तौर पर राइट्स लिमिटेड को काम सैंपा गया है. रितु माहेश्वरी की मौजूदगी में प्राधिकरण अधिकारी व मैसर्स राइट्स एयरपोर्ट डिवीजन के कार्यकारी निदेशक राकेश कपूर के बीच समझौता पत्र पर हस्ताक्षर हुआ. परियोजना में डीपीआर से लेकर फिजबिलिटी कार्य, साइट की ड्रॉइंग व एजेंसी के चयन आदि का कार्य आठ महीने में पूरा कर लिया जाएगा.

पायलट गुट के विधायक बोले- CM की भाषा से थे खफा, बीजेपी में जाने का नहीं था प्लान

पहले चरण में साइट का अध्ययन, दूसरे चरण में फिजबिलटी और डीपीआर का गठन किया जाएगा. जबकि तीसरे और चौथे चरण में पर्यावरण पर पड़ने वाले प्रभाव और ट्रांजक्शन एडवाइजरी का काम पूरा किया जाएगा.

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में बोले सीएम गहलोत- हम खुद लाएंगे विश्वास प्रस्ताव

हेलीपोर्ट की टर्मिनल बिल्डिंग 500 वर्ग मीटर की होगी, जबकि यहां एमआई- 172 हेलीकॉप्टर के उतरने का इंतजाम होगा. एक वक्त में 20 यात्रियों को लाने, ले जाने की सुविधा दी जा सकेगी. इस हेलीपोर्ट पर हेलिकॉप्टर के मेंटेनेंस रिपेयर, ओवर हॉलिग और 3 हेलिकॉप्टर के पार्किंग की सुविधा भी होगी. सेक्टर-151 ए स्थित हेलीपोर्ट पर हेलीकॉप्टर उतरने के लिए आठ हेलीपेड बनाए जाएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें