scorecardresearch
 

Moradabad: क्लास में सो गई बच्ची, बाहर से ताला डालकर चला गया स्टाफ, और फिर...

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के एक सरकारी स्कूल में एक पहली कक्षा की छात्रा क्लासरूम में तीन घंटे तक बंद रही. स्कूल में छुट्टी होने के बाद जब बच्ची घर नहीं पहुंची तो परिजन तलाश करते हुए स्कूल पहुंचे तो देखा कि बच्ची क्लास में बंद रो रही थी. इसके बाद टीचर को बुलाकर ताला खुलवाया गया और बच्ची को बाहर निकाला.

X
क्लासरूम में बंंद थी बच्ची. (Photo: Video Grab) क्लासरूम में बंंद थी बच्ची. (Photo: Video Grab)

यूपी के मुरादाबाद के कुंदरकी ब्लॉक में प्राथमिक विद्यालय में पहली कक्षा में पढ़ने वाली बच्ची स्कूल में 3 घंटे तक बंद रही. बच्ची के रोने की आवाज सुनकर लोगों ने देखा तो पता चला कि स्कूल में बच्ची है. इसके बाद मौके पर बच्ची के परिजन भी पहुंच गए. लोगों ने टीचर को बुलाया, तब बच्ची को बाहर निकाला गया. इस मामले में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जांच कर कार्रवाई की बात कही है.

जानकारी के अनुसार, मुरादाबाद के कुंदरकी ब्लॉक के गांव गुररे में शुक्रवार को एक प्राथमिक विद्यालय में लापरवाही सामने आई है. पहले क्लास की एक बच्ची क्लास रूम में सो गई, लेकिन स्कूल में किसी ने ध्यान नहीं दिया. स्कूल बंद कर सभी शिक्षक और स्टाफ के लोग चले गए. 

स्कूल की छुट्टी होने के घंटों बाद भी जब बच्ची अपने घर नहीं पहुंची तो परिवार के लोग स्कूल पहुंचे तो बच्ची क्लास रूम में बंद मिली. बच्ची रो रही थी. इसके बाद प्रधानाध्यापक को बुलाकर ताला खुलवाया और बच्ची को बाहर निकाला गया. बच्ची के स्कूल में बंद होने का वीडियो भी सामने आया है.

सरकारी स्कूल के क्लास में सो गई बच्ची, बाहर से ताला डालकर चला गया स्टाफ

इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी बौद्धप्रिय सिंह का कहना है कि मामला सामने आया है. बच्ची क्लास में बंद मिली है. अगर इसमें शिक्षिका की लापरवाही है तो कार्रवाई की जाएगी. 

वहीं बच्ची के पिता ने कहा कि गुरेर गांव के सरकारी स्कूल में बच्ची पढ़ने गई थी. सब बच्चों की छुट्टी हो गई, लेकिन मेरी बेटी घर नहीं पहुंची. इसके बाद तलाश करते हुए स्कूल पहुंचे तो बच्ची क्लासरूम में बंद थी और बाहर से ताला लगा था. बच्ची रो रही थी. इसके बाद टीचर को बुलाकर ताला खुलवाया गया. सूचना के बाद मौके पर पुलिस भी पहुंची थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें