scorecardresearch
 

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत, मायावती बोलीं- राज्य सरकारें पैदा करें कानून का खौफ

उन्नाव में गैंगरेप के बाद जलाई गई पीड़िता ने शुक्रवार देर रात दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया. पीड़िता की मौत पर मायावती ने कहा है कि ऐसे अपराधों को रोकने के लिए सरकारों को लोगों में कानून का खौफ पैदा करना चाहिए.

मायावती (फाइल फोटो) मायावती (फाइल फोटो)

  • उन्नाव गैंगरेप पीड़िता ने शुक्रवार रात 11.40 बजे दम तोड़ा
  • मायावती ने कहा कि बीएसपी पीड़ित परिवार के साथ है

उन्नाव में गैंगरेप के बाद जलाई गई पीड़िता ने शुक्रवार देर रात दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया. पीड़िता की मौत पर उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि ऐसे अपराधों को रोकने के लिए सरकारों को लोगों में कानून का खौफ पैदा करना चाहिए.

मायावती ने ट्वीट किया, 'जिस उन्नाव रेप पीड़िता को जलाकर मारने की कोशिश की गई, उसकी कल रात दिल्ली में हुई दर्दनाक मौत अति कष्टदायक है. इस दुख की घड़ी में बीएसपी पीड़ित परिवार के साथ है. यूपी सरकार पीड़ित परिवार को समुचित न्याय दिलाने जल्द ही विशेष पहल करे. यही इंसाफ का तकाजा और जनता की मांग है.'

मायावती ने कहा, 'इस किस्म की दर्दनाक घटनाओं को यूपी सहित पूरे देशभर में रोकने के लिए राज्य सरकारों को चाहिए कि वे लोगों में कानून का खौफ पैदा करें. केंद्र भी ऐसी घटनाओं के मद्देनजर दोषियों को निर्धारित समय के भीतर ही फांसी की सख्त सजा दिलाने का कानून जरूर बनाए.'

95% जलने के बावजूद एक किलोमीटर चली

गुरुवार को उन्नाव में गैंगरेप पीड़िता को पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया गया था. ग्रामीणों के मुताबिक 95 फीसदी जलने के बाद भी पीड़िता घटनास्थल से एक किलोमीटर तक पैदल चली थी और मदद की गुहार लगाई थी. पीड़िता ने खुद ही पुलिस को फोन किया था और आपबीती बताई थी.

पांच आरोपी गिरफ्तार

वहीं, पुलिस ने गैंगरेप पीड़िता को जलाने के मामले में पांचों आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले में संज्ञान लेते हुए पीड़िता के इलाज में मदद और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें