scorecardresearch
 

Mahant Narendra Giri Death Case: अभी जेल में ही रहेगा आनंद गिरि, जमानत अर्जी पर सुनवाई टली

अखाड़ा परिषद के पूर्व प्रमुख महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत के मामले में मुख्य आरोपी आनंद गिरि की जमानत याचिका पर सुनवाई टल गई है. आनंद गिरि की जमानत याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट की सिंगल बेंच अब 7 सितंबर को सुनवाई करेगी. मामले की जांच कर रही सीबीआई को 7 सितंबर के दिन ही अपना जवाब भी दाखिल करना है.

X
महंत नरेंद्र गिरि फाइल फोटो
महंत नरेंद्र गिरि फाइल फोटो

अखाड़ा परिषद के पूर्व अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत मामले में आरोपी आनंद गिरि की जमानत अर्जी पर सुनवाई टल गई है. इलाहाबाद हाईकोर्ट में आनंद गिरि की जमानत याचिका पर सुनवाई अब सात सितंबर को होगी. इसी दिन मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को अपना जवाब भी दाखिल करना है.

अखाड़ा परिषद के पूर्व अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत से जुड़े मामले में सुनवाई जस्टिस संजय कुमार सिंह की सिंगल बेंच कर रही है. महंत की मौत मामले की जांच सीबीआई के हाथ में है. शुक्रवार को जांच एजेंसी ने बहस के लिए अदालत से मोहलत मांगी.

सीबीआई ने साथ ही कोर्ट को ये भी बताया कि दिल्ली से आकर वकील मामले में बहस करेंगे. इसलिए उन्हें समय दिया जाए. अगली सुनवाई पर जांच एजेंसी अपना जवाब भी दाखिल करेगी. इसके बाद दूसरे पक्ष को अपनी बात रखने का मौका मिलेगा.

मामले में मुख्य आरोपी आनंद गिरि की ओर से बहस लगभग पूरी हो चुकी है. आनंद गिरि 22 सितंबर 2021 से जेल में बंद है. पिछले महीने ही उसे नैनी केंद्रीय कारागार से चित्रकूट कारागार भेजा गया था. आनंद गिरि पर महंत नरेंद्र गिरि को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है.

गौरतलब है कि अखाड़ा परिषद के प्रमुख रहे महंत नरेंद्र गिरि अपने कमरे में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाए गए थे. नरेंद्र गिरि के कमरे से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ था जिसमें उन्होंने अपने शिष्य आनंद गिरि पर आरोप लगाए थे. घटना के समय आनंद गिरि हरिद्वार के आश्रम में था.

पुलिस ने आनंद गिरि को बाद में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले ने तूल पकड़ा तब इसकी जांच सीबीआई को सौंप दी गई थी. अखाड़ा परिषद के पूर्व प्रमुख नरेंद्र गिरि की मौत के मामले की जांच सीबीआई ही कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें