scorecardresearch
 

प्रयागराज में दो हिंदू किन्नरों का जबरन धर्मांतरण! आरोपियों के खिलाफ सख्त एक्शन की उठी मांग

प्रयागराज में दो हिंदू किन्नरों का जबरन धर्मांतरण कराए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर कौशल्या नंद गिरी और महामंडलेश्वर कल्याणी नंद गिरी ने कार्रवाई न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है.

X
किन्नर अखाड़ा की महामंडलेश्वर ने जबरन धर्मंतरण का लगाया आरोप
किन्नर अखाड़ा की महामंडलेश्वर ने जबरन धर्मंतरण का लगाया आरोप
स्टोरी हाइलाइट्स
  • किन्नर सोनू और बबली के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग
  • जार्ज टाउन थाने में परिजनों ने दर्ज कराया मुकदमा

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में दो हिंदू किन्नरों का जबरन धर्मांतरण कराए जाने का मामला सामने आया है. किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर व किन्नर कल्याण बोर्ड यूपी की सदस्य कौशल्या नंद गिरी उर्फ टीना मां और महामंडलेश्वर कल्याणी नंद गिरी ने इस मामले में जॉर्ज टाउन थाने में केस दर्ज कराया है. उनका कहना है कि किन्नर रवि और पंकज का जबरन धर्मांतरण किया गया. ऐसे में आरोपी बबली किन्नर और सोनू किन्नर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए.

महामंडलेश्वर कौशल्या नंद गिरी ने कहा कि दोनों हिंदू का धर्मांतरण कर उन्हें मुस्लिम बनाया गया. साथ ही उनके धर्म को भ्रष्ट करने की कोशिश की गई. ऐसे में आरोपियों के खिलाफ पुलिस सख्त एक्शन ले. इस मामले में टीना मां ने कार्रवाई न होने पर आंदोलन की भी चेतावनी दी.

दरअसल, यह मामला करीब तीन-चार महीने पुराना है, लेकिन सुर्खियों में 22 जून को जॉर्ज टाउन थाने में मुकदमा दर्ज होने के बाद आया है. इस पूरे मामले में दूसरे पक्ष ने भी शाहगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है. दूसरे पक्ष ने 25 जून को शाहगंज थाने में जान से मारने, फर्जी मुकदमे में फंसाने, धमकी देने सहित कई गंभीर धाराओं में किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर कौशल्या नंद गिरी और महामंडलेश्वर कल्याणी नंद गिरी उर्फ छोटी किन्नर समेत 27 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. यह मुकदमा लीडर रोड शाहगंज निवासी बबली किन्नर की तहरीर पर दर्ज किया गया.

बता दें कि 25 जून को मीडिया से बातचीत में किन्नर अखाड़े की टीना मां और छोटी किन्नर ने किन्नर समाज में हो रहे धर्मांतरण के खिलाफ आवाज उठाई थी. उन्होंने कहा कि किन्नर समाज पिछड़ा समाज है. ऐसे में धर्मांतरण से उनकी संख्या कम होगी. उन्होंने आरोप लगाया कि किन्नरों का इस्लामीकरण किया जा रहा है. हिन्दू किन्नर रवि और पंकज के धर्मांतरण को लेकर उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से गलत है. धर्मांतरण को लेकर जो कानून बना है, उसका पालन नहीं किया गया है. उन्होंने दावा किया कि कई अन्य किन्नरों का धर्मांतरण कराया जा चुका है.

टीना मां और छोटी किन्नर ने कहा कि जॉर्ज टाउन थाने में मुकदमा धर्मांतरण का शिकार हुए किन्नर के परिजनों की ओर से दर्ज कराया गया है. बेवजह हमलोगों को बदनाम करने की साजिश की जा रही है. वहीं, कौशल्या नंद गिरि ने कहा कि अगर प्रशासन ने जल्द इस मामले में कार्रवाई नहीं की तो हिंदूवादी संगठनों का साथ लेकर किन्नरों के धर्मांतरण के खिलाफ बड़े अभियान की शुरुआत की जाएगी.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें