scorecardresearch
 

Maa Durga Visarjan Muhurat 2021: गोंडा में मां दुर्गा की खास प्रतिमा मूर्ति, वैक्सीन से हो रहा है महिषासुर ‘कोरोना’ का वध

आज दशहरा (Dussehra 2021) है, इसके साथ दुर्गा (Durga Puja 2021) पंडालों में भी खास धूम नजर आ रही है. दुर्गा विसर्जन (Maa Durga visarjan Muhurat 2021) की भी तैयारी है . यूपी के गोंडा में मां दुर्गा की एक ऐसी मूर्ति बनाई गई है, जिसमें वह वैक्सीन से महिषासुर राक्षस का वध कर रही हैं.

यूपी के गोंडा में बनी है मां दुर्गा की ये खास मूर्ति, जहां वैक्‍सीन से हो रहा है महिषासुर का वध यूपी के गोंडा में बनी है मां दुर्गा की ये खास मूर्ति, जहां वैक्‍सीन से हो रहा है महिषासुर का वध
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वैक्सीन से महिषासुर ‘कोरोना राक्षस’ को मारते हुए मूर्ति
  • मूर्ति के हाथों में मास्क, सेनेटाइजर व बचाव के अन्य सामान

यूपी के गोंडा में मां दुर्गा की प्रतिमा को डॉक्टर का रुप दिया गया है. इस प्रतिमा के हाथ में मास्‍क है, सैनेटाइजर है और वैक्‍सीन से महिषासुर ‘कोरोना’ राक्षस का वध हो रहा है. दुर्गा पंडाल में मां का ये खास रूप पूरे शहर में सबसे ज्‍यादा पसंद किया जा रहा है.

इस पंडाल की आयोजक रिया मोदनवाल ने बताया कि पिछले 2 साल से हम कोरोना के वजह से त्योहार नही मना पाए थे, लेकिन इस बार जब मौका मिला तो इस थीम के आधार पर मूर्ति सजवाई. इसमें दुर्गा मां डॉक्टर बनी हैं, महिषासुर राक्षस का वैक्सीन से वध कर रही है. 

रिया ने आगे बताया कोशिश है कि जो लोग अब कोरोना को लेकर सारी सावधानी भूल चुके हैं, उनको एक बार फिर से जागरूक किया जाये. इस माता की मूर्ति के साथ आजतक की माइक आईडी संग एंकर अंजना ओम कश्यप की भी मूर्ति भी है.

क्‍या क्‍या है मूर्ति के साथ ?

खास बात ये है कि इस मूर्ति के हाथ में मास्‍क है, सैनेटाइजर भी है. ये मूर्ति कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक कर रही है, यही कारण है कि ये पंडाल गोंडा में सबसे ज्‍यादा पसंद किया जा रहा है.

यहां पहुंची एक दर्शनार्थी रजनी गुप्‍ता ने कहा कि ये मूर्ति बेहद खास है, उन्‍होंने कहा  दुर्गा मां खुद ही डॉक्टर बनी है और जो महिषासुर राक्षस है, वह कोरोना का रुप है. मां दुर्गा वैक्सीन से उसका वध कर रही हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें