scorecardresearch
 

घंटा घर पर झंडा फहराने जा रहीं सैयद उजमा परवीन नजरबंद, CAA पर हो चुकी हैं गिरफ्तार

लखनऊ के घंटा घर पर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडा फहराने जा रहीं सैयद उजमा परवीन को पुलिस ने घर में नजरबंद कर दिया है.

सैयद उजमा परवीन सैयद उजमा परवीन

  • सैयद उजमा परवीन को पुलिस ने घर में नजरबंद किया
  • घंटा घर पर झंडा फहराने जा रही थीं सैयद उजमा परवीन

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के घंटा घर पर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडा फहराने जा रहीं सैयद उजमा परवीन को पुलिस ने घर में नजरबंद कर दिया है. सैयद उजमा परवीन ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी के खिलाफ घंटा घर में विरोध-प्रदर्शन किया था. उनको गिरफ्तार भी किया गया था.

डीसीपी (पश्चिमी) सर्वश्रेठ त्रिपाठी ने कहा, किसी भी व्यक्ति को बिना इजाजत के पब्लिक प्लेस पर झंडा फहराने से मना किया गया है. जो लोग ऐसा कर रहे थे उनको समझाया भी गया. वहीं, सैयद उजमा परवीन के मुताबिक, वह स्वतंत्रता दिवस पर सीएए और एनआरसी से आजादी दिलाने के लिए घंटा घर पर तिरंगा फहराने जा रही थीं.

ये भी पढ़ें- स्वतंत्रता दिवस पर चीन की बधाई, कहा- शांति और दोस्ती के साथ आगे बढ़ेंगे

उन्होंने अफसोस जताते हुए कहा, आज के दिन झंडा नहीं फहराने देना संवैधानिक हक का हनन है. मैं अपने देश से बहुत प्रेम करती हूं. देश में रहने वाले हर व्यक्ति को उसकी आजादी का हक मिलना चाहिए, चाहे वो सीएए हो या एनआरसी.

parveen_081520021400.jpg

गौरतलब है कि घंटा घर पर जहां पर सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन हुआ था, उसी जगह पर सैयद उजमा परवीन कुछ महिलाओं के साथ झंडा फहराने जा रही थीं. लेकिन पुलिस ने उससे पहले ही उन्हें नजरबंद कर दिया.

ये भी पढ़ें- तनाव के बीच नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने प्रधानमंत्री मोदी से की बात

बता दें कि सैयद उजमा परवीन ने कोरोना संक्रमण में सभी धार्मिक स्थलों पर 16 लीटर का टैंक पीठ पर लादकर सैनिटाइजेशन किया था. उनके इस कार्य की काफी प्रशंसा भी हुई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें