scorecardresearch
 

मायावती का सहारनपुर जाना गलत, जांच के बाद लेंगे कड़ा एक्शनः केशव मौर्या

मौर्या ने कहा कि मायावती के सहारनपुर जाने के मामले को पुलिस देख रही है. मामले के असली किरदार बाहर आएंगे और सब को पता चल जाएगा. मायावती का वहां जाना ही किसी भी दृष्टि से सही नहीं है.

केशव प्रसाद मौर्या केशव प्रसाद मौर्या

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने बसपा सुप्रीमो मायावती के सहारनपुर दौरे को जांच का विषय बताया है. मौर्या ने कहा कि 'यह जांच का विषय है. सहारनपुर में जो भी हो रहा है, इसमें हमारे विरोधियों का हाथ लग रहा है. इन लोगों को बीजेपी की ऐतिहासिक विजय से दिक्कत है.'

मौर्या ने कहा कि मायावती के सहारनपुर जाने के मामले को पुलिस देख रही है. मामले के असली किरदार बाहर आएंगे और सब को पता चल जाएगा. मायावती का वहां जाना ही किसी भी दृष्टि से सही नहीं है.

माया हो या उनके भाई... दोषी के खिलाफ एक्शन होगा
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जातीय हिंसा की जहां आशंका हो, प्रशासन मना कर रहा हो तो वहां जाना उचित नहीं है. मायावती के वहां जाने और वापस आने के बाद हुई घटनाएं जांच के दायरे में हैं. जांच के बाद बसपा सुप्रीमो हो या उनके भाई... जो भी दोषी होगा सरकार उसके खिलाफ कड़ा एक्शन लेगी.

दूसरी ओर कांग्रेस उपाध्यक्ष के सहारनपुर दौरे पर मौर्या ने कहा कि राहुल गांधी सुर्खियों से बाहर थे, तो सुर्खियों में रहने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष सहारनपुर गए. हालिया स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने उचित निर्णय लिया है.

जेवर की घटना को हाइवे से न जोड़े
इसके साथ ही उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जेवर की घटना को लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं है. मामले की जांच हो रही है और परिणाम आने तक हमें रूकना चाहिए. मौर्या ने कहा कि जेवर की घटना को हाइवे से जोड़कर नहीं देखना चाहिए.

उन्होंने कहा कि अपराधियों का मनोबल नीचे है. पहले की सरकारों ने अपराधियों को शह दी. मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व वाली सरकार से अपराधियों को कोई मदद नहीं मिल रही है, इसलिए वह बेचैनी में अपराध कर रहे हैं.

या तो अपराधी यूपी छोड़ेंगे या जेल जाएंगे!
मौर्या ने कहा कि अपराधियों और उनको संरक्षण देने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी. या तो अपराधी यूपी छोड़ेंगे या जेल जाएंगे. उन्होंने कहा कि पहले अधिकतर जो भी घटनाएं होती थी, वह जमीनों को लेकर होती थी.

उपमुख्यमंत्री ने कहा, 'योगी सरकार ने एंटी भूमाफिया स्क्वॉयड का गठन किया है. यही वजह है कि बेचैनी के कारण जो भूमाफिया हैं, इस तरह की घटनाएं कर रहे हैं. मैं नहीं कर रहा कि सूबे में जीरो क्राइम होगा, लेकिन अगर कोई अपराध करेगा तो उसका सजा देंगे कि वह फिर कभी अपराध नहीं करेंगे.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें