scorecardresearch
 

इंतजार खत्म! पहली बार ट्रैक पर दौड़ी कानपुर मेट्रो, UPMRC ने बताया जनता कब से कर सकेगी सफर

UPMRC On Kanpur Metro: यूपी के कानपुर शहर के लोगों को जल्‍द ही मेट्रो की सौगात मिल जाएगी. कानपुर में सोमवार को पहली बार मेट्रो ट्रेन टेस्‍ट ट्रैक पर दौड़ी. यूपीएमआरसी (Uttar Pradesh Metro Rail Corporation) इसके लिए तेजी से काम कर रहा है.

kanpur Metro Latest Updates kanpur Metro Latest Updates
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कानपुर में पहली बार ट्रैक पर चली मेट्रो
  • UPMRC ने कहा काम तेजी से चल रहा

Kanpur Metro Update: उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में रहने वाले लोगों के लिए गुड न्‍यूज हैं, वे जल्‍द ही अपने पड़ोसी शहर लखनऊ (Lucknow) की तरह मेट्रो (Lucknow Metro) के सफर का आनंद ले सकेंगे. कानपुर को मेट्रो की सवारी की सौगात जल्‍द ही मिल सकती है. इसके लिए यूपीएमआरसी (Uttar Pradesh Metro Rail Corporation) ने तैयारियों को अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है. कानपुर शहर (Kanpur City) में सोमवार को पहली बार मेट्रो ट्रैक पर चलती दिखी. 

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कार्पोरेशन (UPMRC) ने 25 अक्टूबर को कानपुर मेट्रो (Kanpur Metro) का पहली बार ट्रैक पर ट्रायल किया. इसका टेस्‍ट ट्रैक डिपो में सोमवार को किया गया. यूपीएमआरसी के एमडी कुमार केशव ने कहा कि ट्रायल पूरी तरह संतोषजनक रहा है, ये जल्‍द ही हमारी पूरी टीम के लक्ष्‍यों को पूरा करेगा, महज कुछ महीनों में हम बड़े लक्ष्‍य को हासिल कर लेंगे. 

यानी साफ है कि कानपुर में मेट्रो की सौगात जनता को जल्‍द मिलेगी. हालांकि, आधिकारिक तौर पर ये जानकारी नहीं दी गई कि कितने महीनों में कानपुर के लोग मेट्रो में सफर कर सकेंगे. वहीं, सफल ट्रायल को लेकर कानपुर के रहने वाले लोग काफी खुश हैं. कानपुर में पहली मेट्रो के बारे में अनुमान है कि ये फरवरी 2022 तक आईआईटी से मोतीझील के बीच चल सकती है.

बता दें कि कानपुर मेट्रो परियोजाना का शिलान्‍यास 8 मार्च, 2019 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्‍यानाथ और तत्‍कालीन हरदीप सिंह पुरी, केंद्रीय मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), आवास और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी की मौजूदगी में हुआ था. मेट्रो से कानपुर वासियों के लिए सबसे राहत ये होगी कि उन्‍हें जाम से निजात मिलेगी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें