scorecardresearch
 

कानपुर: नाबालिग हिंदू लड़की से शादी करने जा रहा मुस्लिम लड़का गिरफ्तार, कोतवाली में 8 घंटे तक डटे रहे बजरंग दल के कार्यकर्ता

कानपुर में एक मुस्लिम लड़का गुरुवार को एक नाबालिग हिंदू लड़की से शादी करने जा रहा था. तभी लड़की की मां, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के साथ पहुंच गई और लड़के को पुलिस के हवाले कर दिया. इस मामले में बजरंग दल के अध्यक्ष कृष्णा तिवारी का दावा है कि सैफी के गैंग में कई लोग शामिल है, जो हिन्दू लड़कियों का धर्मान्तरण कराके शादी करवाते हैं.

X
कानपुर कचहरी (फाइल फोटो) कानपुर कचहरी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के साथ पहुंची मां
  • हंगामे के बाद पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के कानपुर की कचहरी में गुरुवार को उस वक्त हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ, जब एक मुस्लिम लड़का एक हिंदू लड़की के साथ शादी करने पहुंचा था. लड़की नाबालिग थी, लेकिन लड़के ने उसका फर्जी डॉक्यूमेंट बनवा रखा था. इसकी भनक जैसे ही लड़की की मां को लगी तो वह बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंच गई.

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आरोपी लड़के को पुलिस के हवाले कर दिया, लेकिन पुलिस मुकदमा लिखने में आनाकानी करती रही. फिर बजरंग दल के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने आठ घंटे तक कोतवाली में डेरा डाले रखा, तब जाकर रात 11 बजे पुलिस ने सैफी के खिलाफ एफआईआर लिखकर उसे गिरफ्तार कर लिया.

इस मामले में कानपुर कोतवाली के सीओ अशोक कुमार सिंह का कहना है, 'लड़की ने सैफी के खिलाफ एफआईआर लिखाकर आरोप लगाया है कि सैफी ने उसे दूसरे नाम से प्रेम जाल में पहले फंसाया फिर होटल ले जाकर मेरे साथ गलत काम किया और उसका वीडियो बनाकर जबरदस्ती शादी कर रहा था.'

पुलिस की माने तो लड़की ने अपने आरोप में कहा, 'सैफी ने फर्जी आधार कार्ड बनवाकर मुझे बालिग दिखाया था, जबकि मैं अभी नाबालिग हूं.' लड़की के आरोप के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रेप के साथ-साथ जबरन धर्मांतरण कराने की धाराओं में एफआईआर दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

शुक्रवार सुबह लड़की का मेडिकल कराकर 164 का बयान कराया जाएगा. इस मामले में बजरंग दल के अध्यक्ष कृष्णा तिवारी का दावा है कि सैफी के गैंग में कई लोग शामिल है, जो हिन्दू लड़कियों का धर्मान्तरण कराके शादी करवाते हैं. वहीं लड़की की मां का आरोप है कि सैफी ने घर से 50 हजार रुपया भी मंगवा लिया था और मेरी लड़की को निकाह के बाद किसी को दो लाख में बेचने वाला था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें