scorecardresearch
 

बिकरू कांड: बाल संरक्षण गृह में शिफ्ट की गई अमर दूबे की पत्नी खुशी

कानपुर जिले के बहुचर्चित बिकरू कांड में गिरफ्तार की गई अमर दुबे की पत्नी खुशी को कोर्ट ने नाबालिग माना था. इसके बाद उसे बाराबंकी बाल संरक्षण गृह में शिफ्ट कर दिया गया है.

अमर दुबे और खुशी की शादी की तस्वीर अमर दुबे और खुशी की शादी की तस्वीर

कानपुर के बिकरू कांड में मारे गए अमर दुबे की पत्नी खुशी को बाल संरक्षण गृह बाराबंकी में शिफ्ट किया गया. कानपुर जिले के बहुचर्चित बिकरू कांड में गिरफ्तार की गई अमर दुबे की पत्नी खुशी को कोर्ट ने नाबालिग माना था. इसके बाद उसे बाराबंकी बाल संरक्षण गृह में शिफ्ट कर दिया गया है.

आठ पुलिसवालों की हत्या करने वाले विकास दुबे और उनके साथी अमर दुबे को एसटीएफ ने एनकाउंटर में मार गिराया था. इस घटना के बाद अमर दुबे की पत्नी खुशी को गिरफ्तार कर लिया गया था. वह कानपुर जेल में बंद थी. बिकरू कांड से तीन दिन पहले ही अमर दुबे और खुशी की शादी हुई थी.

अमर दुबे के ससुर यानी खुशी के पिता ने कानपुर न्यायालय में याचिका दाखिल की थी कि उसकी पुत्री खुशी की जन्मतिथि 21 अगस्त 2003 है. इस पर कोर्ट ने किशोर न्याय बोर्ड से जांच कराई. 11 सितंबर को खुशी को कानपुर जेल से निकालकर किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष हाजिर किया गया, यहां से उसे कल सोमवार को बाराबंकी बाल संरक्षण गृह में भेज दिया गया.

हालांकि इस मामले में बाराबंकी के आला अधिकारी कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें