scorecardresearch
 

UP: IPS लक्ष्मी सिंह होंगी नोएडा की नई पुलिस कमिश्नर, आलोक सिंह की लेंगी जगह

उत्तर प्रदेश शासन की ओर से देर रात कुछ आईपीएस (IPS) अफसरों के तबादले किए गए हैं. लिहाजा IPS अधिकारी लक्ष्मी सिंह को नोएडा का पुलिस आयुक्त बनाया गया है. वहीं आलोक सिंह का तबादला पुलिस मुख्यालय लखनऊ कर दिया गया है.

X
IPS लक्ष्मी सिंह (फाइल फोटो)
IPS लक्ष्मी सिंह (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश शासन की ओर से प्रदेश के आईपीएस (IPS) अफसरों के तबादले किए गए हैं. सोमवार देर रात जारी आदेश के मुताबिक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी लक्ष्मी सिंह (IPS Laxmi Singh) को गौतमबुद्ध नगर कमिश्नरेट का पुलिस आयुक्त बनाया गया है, जबकि नोएडा के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह का तबादला पुलिस मुख्यालय लखनऊ कर दिया गया है. 

सरकारी आदेश के मुताबिक 2000 बैच की IPS अधिकारी और लखनऊ रेंज की महानिरीक्षक लक्ष्मी सिंह को नोएडा के पुलिस आयुक्त का जिम्मा सौंपा गया है.  

एजेंसी के मुताबिक यूपी सरकार ने पिछले हफ्ते लखनऊ, गौतम बौद्ध नगर (नोएडा), वाराणसी और कानपुर के पुलिस कमिश्नरेटों के अलावा 3 नए पुलिस आयुक्तालयों की घोषणा की थी. राज्य सरकार ने इसी क्रम में कुछ और तबादले भी किए हैं. इसी क्रम में अशोक मुथा जैन को वाराणसी का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है, जबकि वाराणसी के पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश का लखनऊ मुख्यालय में तबादला किया गया है. 

यूपी सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि आईजी रेंज लखनऊ लक्ष्मी सिंह अब गौतम बौद्ध नगर (नोएडा) के पुलिस कमिश्नर की जिम्मेदारी संभालेंगी. वहीं, गृह विभाग के सचिव तरुण गाबा अब लखनऊ में लक्ष्मी सिंह की जगह लेंगे.

प्रयागराज के पुलिस महानिरीक्षक राकेश सिंह को आईजी रेंज बरेली के पद पर तैनात किया गया है, जबकि चंद्रप्रकाश को आईजी रेंज प्रयागराज का जिम्मा सौंपा गया है. साथ ही गाजियाबाद के एसएसपी मुनिराज जी को बतौर एसएसपी अयोध्या भेजा गया है. 

बरेली के आईजी रेंज रमित शर्मा को प्रयागराज पुलिस आयुक्त बनाकर भेजा है. वहीं डॉक्टर प्रीतीन्दर सिंह का पुलिस महानिरीक्षक कारागार प्रशासन से तबादला कर आगरा का पुलिस कमिश्नर बनाया गया है.

वहीं आलोक सिंह को अतिरिक्त डीजी के रूप में लखनऊ मुख्यालय स्थानांतरित किया गया है.दरअसल, आलोक सिंह को 2020 में गौतम बौद्ध नगर के पहले पुलिस आयुक्त के रूप में नियुक्त किया गया था, जब जिले में आयुक्तालय प्रणाली शुरू की गई थी.

 

ये भी देखें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें