scorecardresearch
 

IMD Rainfall Alert: UP में अगले तीन दिनों तक झमाझम बारिश, इस जिले में आज और कल बंद रहेंगे स्कूल

Weather Update: उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं. मौसम विभाग की मानें तो यूपी को अभी कुछ दिन बारिश से राहत नहीं मिलेगी. यहां पढ़िए यूपी में वीकेंड पर कैसा रहेगा मौसम.

X
UP Weather Update (Representational Image) UP Weather Update (Representational Image)

UP Weather Update, Weather Forecast: देश के कुछ हिस्सों से मॉनसून की वापसी हो गई है. वहीं, देश के कुछ राज्य ऐसे हैं, जहां मॉनसून की विदाई से पहले झमाझम बारिश हो रही है. उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के चलते कई इलाकों में आम जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. उत्तर प्रदेश के कई इलाके ऐसे हैं, जहां लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश में शुक्रवार तक भारी बारिश देखने को मिलेगी. 

मौसम विभाग ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी कि 22 से 25 सितंबर के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश देखने को मिलेगी. वहीं, 22 और 23 सितंबर के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में  मध्यम बारिश की संभावना है. 

लखनऊ में कैसा रहेगा मौसम?
लखनऊ में पिछले कुछ दिनों से बारिश देखने को मिल रही है. मौसम विभाग की मानें तो लखनऊ में आज, 22 सितंबर से 25 सितंबर तक गरज के साथ बारिश देखने को मिलेगी. आज लखनऊ में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री रहेगा. वहीं, गरज के साथ एक या दो बार बारिश होगी. लखनऊ में बारिश के चलते तापमान में भी कमी दर्ज की जा सकती है. 22 से 25 सितंबर तर लखनऊ में तापमान 30 से 31 डिग्री के बीच दर्ज किया जा सकता है. 

Lucknow Weather Update
Lucknow Weather Update

गाजियाबाद में कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग की मानें तो गाजियाबाद में भी 25 सितंबर तक लगातार बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. गाजियाबाद में आज न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया गया है. गाजियाबाद में आज गरज के साथ एक या दो बार बारिश देखने को मिल सकती है.  22 से 25 सितंबर तक गाजियाबाद में अधिकतम तापमान 31 से 33 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है. इन सभी दिनों में गाजियाबाद में बारिश का पूर्वानुमान है. 

यूपी के हमीरपुर में बारिश से हाहाकार
यूपी के हमीरपुर में लगातार बारिश से बाढ़ जैसे हालात हैं. यहां, 18 घंटे में 550 एम एम बरसात रिकॉर्ड की गई है. इसी के साथ हमीरपुर में बारिश का पिछले 50 सालों का रिकॉर्ड टूट गया. बाढ़ जैसे हालात को देखते हुए डीएम चंद्र भूषण त्रिपाठी ने जिलेभर के सभी सरकारी स्कूलों में 22 और 23 सितंबर को  अवकाश घोषित कर दिया है. 

हमीरपुर में सड़क से लेकर घरों तक पानी का सैलाब नजर आ रहा है. हमीरपुर जिले में इस साल औसत से काफी कम बारिश हुई थी जिसके चलते किसान खरीफ की फसल नहीं बो पाए थे और अब जब उन्होंने बारिश की उम्मीद छोड़ दी थी तब अचानक से सितंबर के आखिर में बरसात का सितम देखने को मिला है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें