scorecardresearch
 

Noida: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की सुरक्षा में भारी चूक, 15 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो मार्ट में चल रहे वाटर वीक कार्यक्रम का समापन हो गया है. उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ समापन समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे. लेकिन इस दौरान उनकी सुरक्षा को लेकर लापरवाही देखने को मिली. पता चला कि 15 पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी से गैरहाजिर हैं.

X
भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ (फाइल फोटो)
भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ (फाइल फोटो)

यूपी के ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो मार्ट (India Expo Mart) में चल रहे वाटर वीक कार्यक्रम का शनिवार को समापन हो गया है. देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़  (Vice President Jagdeep Dhankhar) समापन समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे. सुरक्षा व्यवस्था को पूरे तरीके से चाक-चौबंद किया गया था. लेकिन इस बीच सुरक्षा में बड़ी चूक देखने को मिली जब 15 पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी से गैरहाजिर मिले. ग्रेटर नोएडा के डीसीपी अभिषेक वर्मा ने सभी 15 पुलिसकर्मियों पर गैर हाजिरी दर्ज की है.

बता दें, ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपोमार्ट में चल रहे इंडिया वाटर वीक कार्यक्रम का उद्घाटन देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किया गया था. समारोह के समापन के दिन उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने शिरकत की. 

उपराष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर ग्रेटर नोएडा पुलिस के आला अधिकारियों की तरफ से सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए. इंडिया एक्सपो मार्ट के आसपास भारी पुलिस बल तैनात किया गया. इस मौके पर ग्रेटर नोएडा के डीसीपी अभिषेक वर्मा और एडिशनल डीसीपीविशाल पांडेय सुरक्षा को लेकर खुद मॉनिटरिंग करते रहे. लेकिन जब डीसीपी अभिषेक वर्मा ने पुलिस फोर्स का निरीक्षण किया गया तो पाया कि कुछ पुलिसकर्मी समय पर ड्यूटी पर नहीं पहुंचे.

15 पुलिसकर्मी ड्यूटी नदारद
जब डीसीपी ने चेकिंग की तो 15 पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी से नदारद मिले. जिनमें दो थाना प्रभारी, एक आईटी सेल में पोर्टेड निरीक्षक, एक उपनिरीक्षक, एक महिला उपनिरीक्षक, 6 हेड कांस्टेबल, 4 महिला कॉन्स्टेबल शामिल थे. डीसीपी अभिषेक वर्मा ने सबकी गैर हाजरी दर्ज की. सभी पुलिसकर्मी तय समय सीमा से बहुत लेट अपनी ड्यूटी पर पहुंचे. अभिषेक वर्मा ने बताया कि सभी 15 पुलिसकर्मियों को आगे से ऐसा न करने की चेतावनी देकर हिदायत दे दी गई है.

(नोएडा से अरुण त्यागी की रिपोर्ट)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें