scorecardresearch
 

गाजियाबाद: राजनगर एक्सटेंशन के फ्लैट में 2 साल की बच्ची जिंदा जली, LED से लगी थी आग

राजनगर एक्सटेंशन की रिवर हाइट सोसायटी के टावर नंबर 4 के एक फ्लैट नंबर 3b में शार्ट सर्किट होने से हादसा हो गया. इस फ्लैट में रहने वाला परिवार जब सो रहा था तब अचानक से घर में लगी एलईडी में शार्ट सर्किट होने से आग लग गई और उसमें से बहुत सा धुआं निकलने लगा.

X
प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राजनगर एक्सटेंशन की रिवर हाइट सोसाइटी में हादसा
  • शॉर्ट सर्किट के बाद फैला धुआं

गाजियाबाद के नंदग्राम थाना क्षेत्र के राजनगर एक्सटेंशन इलाके की एक सोसाइटी में बड़ा हादसा हो गया. यहां एक फ्लैट में शार्ट सर्किट के बाद फैले धुएं में फंस कर एक परिवार की दो साल की बच्ची की मौत हो गई. वहीं, हादसे के वक्त पर घर मे सो रही मां और दूसरी बेटी की तबीयत खराब हो गई. दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां दोनो का इलाज किया जा रहा है. 

राजनगर एक्सटेंशन की रिवर हाइट सोसायटी के टावर नंबर 4 के एक फ्लैट नंबर 3b में शार्ट सर्किट होने से हादसा हो गया. इस फ्लैट में रहने वाला परिवार जब दोपहर में सो रहा था तब अचानक से घर में लगी एलईडी में शार्ट सर्किट होने से आग लग गई और उसमें से बहुत सा धुआं निकलने लगा. धुआं सारे फ्लैट में फैल गया. सोते हुए परिवार को इसकी भनक न लगी और दम घुटने से परिवार बेहोश हो गया.

घर से धुआं निकलता देख पड़ोसी मदद के लिए आगे आए और घर का दरवाजा तोड़ कर अंदर घुसने की कोशिश की, पर सफलता न मिलने पर, नीचे से सीढ़ी लगाकर बालकनी का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे और घर में फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला. घर में एक महिला समेत दो बच्चियां बेहोश अवस्था में मिलीं. पड़ोसियों ने सभी को अस्पताल पहुंचाया. एक बच्ची की मौत अस्पताल ले जाते वक्त ही गई. 

सोसाइटी के आरडब्ल्यूए अध्यक्ष सुधीर त्यागी के मुताबिक, शाम को उनके पास फ्लैट मालिक अरुण शर्मा का फोन आया, जिसमें उन्होंने अपने फ्लैट से धुआं निकलने की बात कही. कुछ ही देर बाद सुधीर त्यागी कुछ अन्य साथियों के साथ वहां पहुंचे और घर का दरवाजा तोड़ने की कोशिश की, लेकिन दूसरा दरवाजा भी बंद था. इसके बाद कुछ लोग बालकनी की खिड़की तोड़ अंदर घुसकर यहां फंसे हुए परिवार के तीन सदस्यों को बाहर निकाला फिर आरडब्ल्यूए अध्यक्ष ही उन्हें अपनी गाड़ी से अस्पताल में भर्ती कराया, जहां एक 2 साल की बच्ची को मृत घोषित कर दिया गया. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें