scorecardresearch
 

UP: पहले हाथ की नस काटी और फिर फंदे से झूल गई महिला पुलिसकर्मी

लखनऊ में एक महिला पुलिसकर्मी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. वो आगरा जिले की रहने वाली थी और 2021 में उसकी पहली पोस्टिंग लखनऊ के पीजीआई थाने में हुई थी.

X
फाइल फोटो फाइल फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लखनऊ में महिला पुलिसकर्मी ने की खुदकुशी
  • आगरा जिले की रहने वाली थी मृतका

लखनऊ में एक महिला पुलिसकर्मी ने पहले अपने हाथ की नस काटी और उसके बाद फांसी के फंदे से झूल कर सुसाइड कर लिया. पुलिस के मुताबिक, महिला पुलिसकर्मी ने पहले वीडियो कॉल पर किसी से बात की है, उसके बाद खुदकुशी की. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है. 

आगरा की रहने वाली थी सिपाही

जानकारी के मुताबिक, आगरा जिले के फतेहाबाद की रहने वाली सरिता निषाद 2021 में पुलिस विभाग में भर्ती हुई थी. मौजूदा समय में वह लखनऊ की पीजीआई कोतवाली में तैनात थी. पीजीआई थाना क्षेत्र के ही एकता नगर में किराए पर रहती थी. लखनऊ में उसकी पहली पोस्टिंग थी. मृतक सरिता 4 दिन के लिए अपने घर छुट्टी पर गई हुई थी और शनिवार को ही लौटकर वापस आई थी. हालांकि ऑफिस ज्वाइन करने से पहले ही उसने सुसाइड कर लिया.

पहली काटी नस, फिर लगाई फांसी

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के मुताबिक, महिला सिपाही के घर के पास और भी महिला पुलिसकर्मी रहती थीं. उनको जब फोन किया गया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया तो उन महिला पुलिसकर्मियों ने जाकर देखा और पुलिस थाने में इसकी सूचना दी कि महिला सिपाही ने सुसाइड कर लिया है. हालांकि पहले उसने हाथ की नस काटी, उसके बाद दुपट्टे से फांसी लगाई है. फॉरेंसिक टीम को मौके पर भेजा गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है. मौके से महिला का मोबाइल बरामद हुआ है, जिससे आखिरी बार वीडियो कॉल थी. इन सबकी जांच की जा रही है और सुसाइड की वजह भी तलाशी जा रही है.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें