scorecardresearch
 

UP: लंका दहन के दौरान हनुमान जी का रोल कर रहा था बुजुर्ग, अचानक चली गई जान

फतेहपुर जिले के धाता थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव में जागरण कार्यक्रम चल रहा था. इसमें हनुमान की भूमिका निभा रहे बुजुर्ग की मंचन के दौरान चक्कर आकर गिरने से मौत हो गई. हैरानी वाली बात ये है कि कार्यक्रम को बंद कराकर पुलिस को सूचना दिए बगैर बुजुर्ग का अंतिम संस्कार कर दिया गया.

X
हनुमान जी की भूमिका निभा रहे बुजुर्ग की मौत
हनुमान जी की भूमिका निभा रहे बुजुर्ग की मौत

यूपी के फतेहपुर जिले में नवरात्र पर्व में हो रहे जागरण कार्यक्रम के दौरान हनुमान जी की भूमिका निभा रहे बुजुर्ग की अचानक मौत हो गई. इस घटना से गांव में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. हैरानी वाली बात ये है कि कार्यक्रम को बंद कराकर पुलिस को सूचना दिए बगैर बुजुर्ग का अंतिम संस्कार कर दिया गया. बताया जा रहा है कि बुजुर्ग बीते 15 से 20 वर्षों से गांव में ऐसे आयोजनों में शामिल होता था. 

अंतिम संस्कार के बाद पहुंची पुलिस
गौरतलब है कि फतेहपुर जिले के धाता थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव में जागरण कार्यक्रम चल रहा था. इसमें हनुमान की भूमिका निभा रहे बुजुर्ग की मंचन के दौरान चक्कर आकर गिरने से मौत हो गई. बुजुर्ग का अंतिम संस्कार होने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी ली. 

फेरी लगाकर जीवन-यापन करते थे राम स्वरूप
बता दें कि थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव निवासी 65 वर्षीय राम स्वरूप गांव में फेरी लगाकर जीवन-यापन करते थे. साथ ही पर्वों के दौरान मंचन कर कुछ पैसा कमा लेते थे. परिवार में पत्नी अनसुइया (55 वर्षीय) व 3 साल की बच्ची रूपा है. 

हनुमान जी की भूमिका निभा रहे बुजुर्ग की मौत
हनुमान जी की भूमिका निभा रहे बुजुर्ग की मौत

मौके पर ही मौत हो गई
शनिवार रात गांव में जागरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. जिसमे लंका दहन कार्यक्रम चल रहा था. इसी दौरान अचानक चक्कर आने से राम स्वरूप मंचन करते समय गिर गए. जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई.

मामले की जांच की जा रही है
एसपी राजेश सिंह ने बताया कि सलेमपुर गांव में जागरण कार्यक्रम के दौरान हनुमान जी की भूमिका निभा रहे 65 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई. परिजनों ने पुलिस को सूचना दिए बगैर शव का अंतिम संस्कार कर दिया है. मामले की जांच की जा रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें