scorecardresearch
 

मुख्तार अंसारी के बेटे की और बढ़ी मुश्किलें, ED को फिर मिली 7 दिनों की रिमांड

मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की मुश्किलें और बढ़ गई हैं. प्रयागराज जिला कोर्ट ने अब्बास अंसारी के खिलाफ ईडी को और 7 दिनों की रिमांड दे दी है. अब्बास अंसारी ने ईडी की दलीलों का विरोध भी किया लेकिन कोर्ट ने उसे और 7 दिनों के लिए रिमांड में भेज दिया.

X
अब्बास अंसारी की और बढ़ी मुश्किलें
अब्बास अंसारी की और बढ़ी मुश्किलें

यूपी के बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं. हाल ही में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार अब्बास अंसारी को प्रयागराज के जिला कोर्ट ने दोबारा 7 दिनों के लिए ईडी की कस्टडी रिमांड में भेज दिया है.

शुक्रवार को दोपहर करीब 3 बजे ईडी की टीम अब्बास अंसारी को प्रयागराज के जिला कोर्ट लेकर पहुंची थी. यहां पर ईडी की तरफ से कोर्ट में अर्जी दी गई कि अब्बास अंसारी की कस्टडी रिमांड को बढ़ाया जाए क्योंकि अभी कोई बिंदुओं पर उससे पूछताछ किया जाना बाकी है. ईडी ने कोर्ट से कहा कि ऐसे में दोबारा उसकी कस्टडी रिमांड बेहद जरूरी है.

कोर्ट में मौजूद अब्बास अंसारी के वकीलों ने ईडी की मांग पर आपत्ति भी दर्ज कराई. हालांकि कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद अब्बास अंसारी को अगले 7 दिनों तक के लिए ईडी की कस्टडी में भेज दिया है.

कोर्ट ने ईडी को निर्देश दिया है कि अब्बास अंसारी का प्रॉपर मेडिकल चेकअप कराया जाएगा, जरूरत पड़ने पर उसके वकीलों से मिलने दिया जाए और उसे टॉर्चर ना किया जाए.

बता दें कि चार नवंबर को ईडी की टीम ने माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी को गिरफ्तार किया था. पांच नवंबर को ईडी की टीम ने अब्बास अंसारी को प्रयागराज के जिला कोर्ट में पेश किया था.  

हालांकि उससे पहले ही ईडी की टीम ने शुक्रवार को अब्बास अंसारी का मेडिकल कराया और कोर्ट में पेश किया. कोर्ट में अब्बास अंसारी को पेश करने के बाद ईडी की तरफ से दोबारा कस्टडी रिमांड बढ़ाने की अर्जी दी गई जिसमें कहा गया कि अब्बास अंसारी जांच में सहयोग नहीं कर रहा है और उससे अभी और पूछताछ करनी है.

ईडी ने कहा कि यूपी के गाजीपुर के एफसीआई गोदाम से लेकर विकास कंस्ट्रक्शन समेत माफिया मुख्तार अंसारी के अवैध साम्राज्य से जुड़े कई सवालों को लेकर पूछताछ अभी बाकी है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें