scorecardresearch
 

कानपुर: पति को तलाक देकर पत्नी ने प्रेमी से थाने में रचाई शादी, थानेदार बने बाराती

उत्तर प्रदेश के कानपुर में पति की प्रताड़ना से तंग आकर एक महिला ने तलाक ले लिया और थाना परिसर में ही बने मंदिर में प्रेमी के साथ शादी रचा ली. इस दौरान थानेदार बाराती बने और नए जोड़े को उन्होंने सुरक्षा का भरोसा दिया.

X
थाने में महिला ने प्रेमी से रचाई शादी
थाने में महिला ने प्रेमी से रचाई शादी

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में पति की प्रताड़ना से तंग आकर पत्नी ने उसे तलाक दे दिया और उसके बाद थाने में प्रेमी के साथ शादी रचा ली.

पुलिस ने दोनों को सुरक्षा देने का वादा किया है और परिजनों को हिदायत दी है की अगर कोई भी महिला को प्रताड़ित करेगा तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

मामला मूसानगर का है. घाटमपुर थाना क्षेत्र के कटरी गांव में छोटे लाल ने अपनी बेटी मिथलेश की शादी 2010 में दुर्गागंज निवासी सर्वेश के साथ की थी. बताया जा रहा है की शादी के बाद से दोनों में काफ़ी अनबन रहती थी.

पति की प्रताड़ना से परेशान होकर पत्नी मिथलेश ने पति को तलाक दे दिया और फिर हरिओम नाम के शख्स के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगी. प्रेमी हरिओम के परिजनों को जब इस मामले की जानकारी हुई तो वो लोग इस लिव इन रिलेशनशिप का विरोध करने लगे. 

मामला थाने पहुंचा तो दोनों की रजामंदी के बाद थाना परिसर में ही उनकी शादी करवा दी गई. महिला का 10 साल का बेटा और 7 साल की बेटी पहले पति से है और प्रेमी हरिओम से 8 महीने की एक बच्ची है. प्रेमी हरिओम सूरत में नौकरी करता है और वो छुट्टी पर अपने घर मूसानगर आया था. दोनों एक दूसरे को 2 साल से जानते हैं.

पुलिस ने दिया सुरक्षा का भरोसा

मूसानगर थाने के प्रशिक्षु सीओ और थानाध्यक्ष प्रिया सिंह ने बताया की महिला मिथलेश  हरिओम के साथ रह रही थी. युवक के परिजन इसका विरोध कर रहे थे जिसके बाद महिला और युवक से पूछताछ की गई तो दोनों पति-पत्नी के रूप में राजीखुशी से एक दूसरे के साथ रहते थे. 

अधिकारी ने कहा, थाना परिसर में बने मंदिर में दोनों की रजामंदी से शादी करवाई गई और उनके परिजनों को हिदायत दी है की अगर महिला को कोई अब प्रताड़ित करेगा तो उसके  खिलाफ़ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें