scorecardresearch
 

UP: जिलों में थानेदारों की मनमानी पोस्टिंग से DGP नाराज, अफसरों को लगाई फटकार

उत्तर प्रदेश के जिलों में कोतवालों और थानेदारों की मनमानी पोस्टिंग पर डीजीपी ने नाराजगी जताई है, दरअसल, मनमानी पोस्टिंग को लेकर कई जिलों से उनके पास शिकायत पहुंची थी।

उत्तर प्रदेश पुलिस (फाइल फोटो) उत्तर प्रदेश पुलिस (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मनमानी पोस्टिंग से डीजीपी हुए नाराज
  • पत्र लिखकर अफसरों को दिये दिशा निर्देश
  • पत्र में कहा योग्य अधिकारियों की तैनाती की जाएगी

उत्तर प्रदेश के जिलों में कोतवालों और थानेदारों की मनमानी पोस्टिंग पर डीजीपी ने नाराजगी जताई है, दरअसल, मनमानी पोस्टिंग को लेकर कई जिलों से उनके पास शिकायत पहुंची थी, जिसके बाद उन्होंने खुद पत्र लिखकर अफसरों को फटकार लगाई.

इतना ही नहीं उन्होंने इंस्पेक्टरों की जगह सब इंस्पेक्टर की पोस्टिंग को लेकर सबसे ज्यादा नाराजगी जताई है. पत्र में कहा गया है कि प्रदेश के दो तिहाई थाने जो निरीक्षक स्तर के अधिकारियों के लिए चिन्हित किए गए हैं, उनमें सिर्फ निरीक्षक स्तर के ही योग्य अधिकारियों की तैनाती की जाएगी.

देखें आजतक लाइव TV

साथ ही कहा गया है कि उपनिरीक्षक स्तर के किसी भी अधिकारी को इन थानों में थाना प्रभारी के रूप में तैनात नहीं किया जाएगा. पत्र में आगे कहा गया कि यदि किसी थाने पर एक से अधिक निरीक्षकों की तैनाती की जाती है तो यह ध्यान में रखा जाए कि सबसे वरिष्ठ अधिकारी को ही प्रभारी निरीक्षक बनाया जाए.

जनपदों में थानाध्यक्षों प्रभारी निरीक्षकों की नियुक्ति में अनुसूचित जाति/ जनजाति/ पिछड़ी जाति समुदाय में आरक्षण विषयक जारी शासनादेश दिनांक 18.07.2007 को अनुपालन सुनिश्चित किया जाए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें