scorecardresearch
 

काशी विश्वनाथः बाबा के धाम की हो रही साज-सज्जा, दमकने लगा स्वर्ण शिखर, देखें वीडियो

स्वर्ण शिखर पर समय के साथ कुछ काले धब्बे आ गए थे. अब श्री काशी विश्वनाथ धाम को नया रूप देने के साथ ही इसे चमकाया जा रहा है. वाराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि कुछ साल पहले बिना छेड़छाड़ के बाहरी दीवारों को पेंट किया गया था.

X
काशी विश्वनाथ का स्वर्ण शिखर दमकने लगा है काशी विश्वनाथ का स्वर्ण शिखर दमकने लगा है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • महादेव के गर्भगृह का स्वर्ण शिखर रहा है आकर्षण का केंद्र
  • स्वर्ण शिखर पर वक्त के साथ आए ब्लैक स्पॉट्स हटाए गए

काशी विश्वनाथ का शिखर इन दिनों सोने सा दमक रहा है. यूं तो इसकी आभा हमेशा ही लुभाने वाली रही है, लेकिन समय के साथ स्वर्ण शिखर पर कुछ काले धब्बे आ गए थे, लिहाजा श्री काशी विश्वनाथ धाम को नया रूप देने के साथ ही इसे भी चमकाया जा रहा है. इसी क्रम में मंदिर की सफाई की जा रही है. नई सज-धज होने पर महादेव के धाम का वैभव भी अपने भव्यतम रूप में सामने आ रहा है.

स्वर्ण शिखर पर समय के साथ कुछ काले धब्बे आ गए थे. अब श्री काशी विश्वनाथ धाम को नया रूप देने के साथ ही इसे चमकाया जा रहा है. वाराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि कुछ साल पहले बिना छेड़छाड़ के बाहरी दीवारों को पेंट किया गया था. इसके साथ ही स्वर्ण शिखर पर कुछ ब्लैक स्पॉट्स आ गए थे, उन्हें भी अधिकृत तरीक़े से सिर्फ़ क्लीन किया गया है. ट्रस्ट की तरफ़ से कहा जा रहा है कि अब स्वर्ण शिखर में साफ अंतर दिखाई दे रहा है. 


 

महाराजा रणजीत सिंह ने सोने से मढ़वाया था शिखर 

बता दें कि श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के स्वर्ण शिखर की स्थापना महाराजा रणजीत सिंह ने करवाई थी. हमेशा से ही शिखर की आभा महादेव के भक्तों और यहां आने वालों के लिए आकर्षण का केंद्र रही है. शिखर से ही बाबा के भक्त खुद को उनकी छत्र छाया में महसूस करते हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें