scorecardresearch
 

UP: महराजगंज में एक दिन में 14 जगहों पर लगी आग, 150 एकड़ फसल राख

यूपी के महराजगंज में अलग-अलग लगी आग से करीब 150 एकड़ फसल जलकर राख हो गई. जिले में एक साथ अलग-अलग जगहों पर आग लगने की वजह से दमकल की गाड़ियां भी कम पड़ गईं.

X
घटनास्थल की तस्वीर (फोटो- आजतक)
घटनास्थल की तस्वीर (फोटो- आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी के महराजगंज में आग की 14 घटनाएं
  • 150 एकड़ फसल जलकर हुई राख
  • जिले में कम पड़ गईं दमकल की गाड़ियां

मौसम का तापमान बढ़ते ही खेतों में खड़ी फसल जलने लगी है. उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में 14 अलग-अलग जगहों पर आग लग गई, जिससे करीब 150 एकड़ की फसल जलकर राख हो गई. आग इतनी जगहों पर लगी कि दमकल की गाड़ियां कम पड़ गईं. थानों पर तैनात पुलिसकर्मी भी दिनभर आग बुझाने में ही जुटे रहे.

यूपी के महराजगंज जिले में 14 अलग-अलग जगहों पर लगी आग में 150 एकड़ से अधिक खड़ी फसल जलकर राख हो गई. आग कितनी भयावह थी इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि आग बुझाने में दमकल की गाड़ियां भी कम पड़ गईं. सदर कोतवाली क्षेत्र के कोदइला, पकड़ी, कोटा मुकुंदपुर, नेता सुरहुरवा में एक साथ आग की घटनाएं होने से सदर कोतवाल रवि रॉय ने एक जगह अपनी गाड़ी भेजी तो दूसरी जगह खुद प्राइवेट गाड़ी से ही स्थिति को सम्भालने के लिए निकल पड़े.

सर्वे के बाद मिलेगी मदद : एडीएम 

जिले के एडीएम पंकज कुमार वर्मा ने बताया कि जिले में शुक्रवार को 14 जगहों पर आग लगने से खड़ी फसलों के जलने की सूचना मिली है. इसमें से कई जगहों पर पहुंची दमकल की गाड़ियों से आग बुझाई गई है. जिन किसानों की फसलें जली हैं, राजस्व कर्मियों द्वारा उनका सर्वे कराया जा रहा है. सर्वे के आधार पर प्रभावित किसानों को सहायता प्रदान की जाएगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें